बिन ब्याही मां बन गई थी बॉलीवुड की ये दिग्गज अभिनेत्री, पिता ने किया था ये काम...

मशहूर एक्ट्रस नीना गुप्ता ने कुछ साल पहले एक शो में बताया था कि किस तरह उनके पिता ने तब साथ दियाए जब वह बिन ब्याही मां बनी थीं...
बिन ब्याही मां बन गई थी बॉलीवुड की ये दिग्गज अभिनेत्री, पिता ने किया था ये काम...

भारतीय समाज में बिना शादी के औलाद होने पर महिला के किरदार पर सवाला उठाएं जाते है। समाज के लोग उस औरत को नफरत भरी नजरों से देखते है। 

ऐसे में कौन मां या पिता चाहेगा कि उसकी बेटी बिना ब्याही मां बन जाए, समाज उसे ताने मारे और उसका जीना दुश्वार कर दे, जाहिर है कोई भी मां-बाप ऐसा नहीं चाहेगा। न जाने कितनी ही ऐसी मांओं को समाज के साथ-साथ लोगों का तिरस्कार भी सहन करना पड़ता है। ऐक्ट्रेस नीना गुप्ता को भी करना पड़ता, अगर उस वक्त उनके पिता ने साथ न दिया होता। 

नीना गुप्ता ने बताया था कि किस तरह समाज के तानों के बावजूद उनके पिता ढाल बनकर साथ खड़े रहे थे। जिस समय में कुंवारी बेटी का किसी ने साथ नहीं दिया, उस मुश्किल वक्त में पिता ने नीना गुप्ता का कसकर हाथ थामे रखा।

नीना गुप्ता ने भावुक हो 'इंडियन आइडल' में सुनाया था किस्सा

19 जून को फादर्स डे (Father's Day) के मौके पर हम आपको नीना गुप्ता और उनके पिता के इसी बॉन्ड के बारे में बताने जा रहे हैं। पिता-बेटी का यह रिश्ता एक ऐसी सीख देता है, जो शायद ही समाज में देखने को या सीखने को मिलती है।

नीना गुप्ता (Neena Gupta) जब 'इंडियन आइडल 11' में आई थीं तो उस वक्त उन्होंने बताया था कि पिता ने उनके लिए क्या कुर्बानी दी और किस तरह मुश्किल वक्त में उनका साथ दिया। 

अपना दुखड़ा बताते हुए नीना गुप्ता रो पड़ी थीं। तब उनके साथ 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' फिल्म के को-स्टार्स- आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana), जितेंद्र कुमार (Jitendra Kumar) और गजराज राव (Gajraj Rao) भी थे।

बिन ब्याही मां बनी थीं नीना गुप्ता, पिता ने संभाला था

बता दें कि नीना गुप्ता एक सिंगल मदर हैं। उन्होंने अकेले ही बेटी मसाबा गुप्ता की परवरिश की थी। नीना गुप्ता, वेस्ट इंडीज के पूर्व क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के साथ रिलेशनशिप में रहीं थीं।

दोनों की एक बेटी हुई, जिसका नाम मसाबा था। चूंकि उस वक्त विवियन रिचर्ड्स पहले से ही शादीशुदा थे, तो नीना गुप्ता और उन्होंने शादी नहीं की। तब नीना गुप्ता ने अकेले ही बेटी की परवरिश करने का फैसला किया। 

नीना गुप्ता ने 'इंडियन आइडल 11' में बताया था, 'मेरे पिता ने मेरी बेटी की परवरिश में बहुत ही अहम रोल प्ले किया था। मेरी मदद करने के लिए वह मुंबई तक शिफ्ट हो गए थे। 

मैं बता नहीं सकती कि मैं उनकी कितनी शुक्रगुजार हूं। मेरी जिंदगी के सबसे अहम वक्त में वह मेरी बैकबोन थे। मेरा बड़ा सहारा थे।'

नीना गुप्ता ने खूब झेला अकेलापन, कहा था- मेरे पिता मेरे बॉयफ्रेंड थे

वहीं नीना गुप्ता ने आरजे सिद्धार्थ कनन को दिए इंटरव्यू में अपने अकेलेपन पर बात की थी। नीना गुप्ता से जब पूछा गया था कि क्या उन्होंने जिंदगी में कभी अकेलापन झेला है तो उन्होंने कहा था, 'अकसर झेला है। 

अकेलापन मेरी पूरी जिंदगी में रहा है क्योंकि लंबे समय तक न तो मेरा पति था और न ही कोई बॉयफ्रेंड। बल्कि पिता ही मेरे बॉयफ्रेंड थे। वही घर चलाते थे। यह तब हुआ था जब काम के दौरान मेरा अपमान किया गया।

मैंने बहुत अकेलापन झेला है पर भगवान ने मुझे शक्ति दी है कि मैं मूव-ऑन में सक्षम हो जाती हूं। मैं अतीत में नहीं रहती।'

Share this story

Around The Web