17 सितंबर को पैदा होने वाले बच्‍चे को मिलेगी सोने की अंगूठी और 720 किलो मछली

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 स‍ितंबर को देश भर में धूमधाम से मनाया जाएगा. उनके जन्‍मदिन को और खास बनाने के ल‍िए देश भर के भाजपा कार्यकर्ता अलग-अलग तरह के कार्यक्रम आयोज‍ित करते हैं. 
17 सितंबर को पैदा होने वाले बच्‍चे को मिलेगी सोने की अंगूठी और 720 किलो मछली

नई द‍िल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 स‍ितंबर को देश भर में धूमधाम से मनाया जाएगा. उनके जन्‍मदिन को और खास बनाने के ल‍िए देश भर के भाजपा कार्यकर्ता अलग-अलग तरह के कार्यक्रम आयोज‍ित करते हैं. इसी कड़ी में पीएम मोदी के जन्‍म द‍िवस को बेहद खास और यादगार बनाने के ल‍िए तमिलनाडु में इस दिन को अनोखे ढंग से मनाने का न‍िर्णय ल‍िया गया है.

ह‍िंदुस्‍तान टाइम्‍स में प्रकाश‍ित एक र‍िपोर्ट के मुताब‍िक भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तमिलनाडु इकाई ने 17 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi’s birthday) के जन्मदिन पर नवजात शिशुओं को सोने की अंगूठियां (Gift of Gold rings to newborn babies) और 720 किलोग्राम मछली भेंट करने का फैसला ल‍िया है. इसके साथ ही अन्‍य कार्यक्रमों का भी आयोजन क‍िया जाएगा.

केंद्र सरकार में मत्स्य पालन और सूचना प्रसारण राज्य मंत्री एल मुरुगन ने गुरुवार को कहा क‍ि चेन्‍नई में सरकारी आरएसआरएम अस्पताल की पहचान की गई है. यहां अस्‍पताल में उन सभी नवजात श‍िशुओं को 2 ग्राम वजन की सोने की अंगूठी भेंट की जाएगी, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्‍मद‍िन के दिन पैदा होंगे. इस अंगूठी की कीमत 5 हजार रुपए होगी.

पार्टी की स्थानीय इकाई ने उस दिन अस्पताल में करीब 10-15 प्रसव का अनुमान लगाया है. मुरुगन ने कहा क‍ि प्रधानमंत्री के जन्‍मदि‍न को सभी नवजात श‍िशुओं का स्‍वागत करके मनाया जाएगा. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि यह फ्रीबीज के दायरे में नहीं आता है.

बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरुण सिंह की ओर से गत 30 अगस्त को सभी राज्‍य ईकाईयों को तीन पेज का पत्र भेजा गया था. इसमें सभी राज्‍यों को प‍िछले सालों की तरह ही इस साल भी पीएम के जन्‍मद‍िन को ‘सेवा पखवाड़ा’ के रूप में मनाने के ल‍िए कहा गया है. इसके तहत ब्‍लड डोनेशन, हेल्‍थ चेकअप कैंप लगाने की बात कही गई है.

स्टालिन के क्षेत्र में होगा मछली का वितरण

पार्टी की ओर से इस द‍िन कोई केक ना काटने और हवन आद‍ि ना करने की सख्‍त ह‍िदायत दी गई है. लेक‍िन इस सब से इतर तम‍िलनाडु बीजेपी अनूठी योजनाओं के साथ पीएम मोदी का जन्‍मद‍िन मनाने जा रही है. राज्‍यमंत्री का कहना है क‍ि लोगों को 720 किलो मछली देने के लिए तम‍िलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के निर्वाचन क्षेत्र को चुना गया है.

उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना मछली की खपत को प्रोत्साहित करती है और इसलिए, हम इसे वितरित कर रहे हैं. हम बखूबी जानते हैं क‍ि पीएम मोदी शाकाहारी हैं.’ मत्स्य मंत्री ने यह भी कहा क‍ि प्रधानमंत्री 720 के आंकड़े पर पहुंचें और वह इस साल 72 साल के हो रहे हैं. इसके साथ ही प्रधानमंत्री के जन्मदिन को तटीय सफाई दिवस के रूप में भी मनाया जाएगा.

Share this story

Around The Web