Mission 2024 पर नीतीश का ऐलान : केंद्र में हमारी सरकार बनी तो सभी पिछड़े राज्यों को देंगे विशेष दर्जा

दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को एक समारोह से इतर पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में यह टिप्पणी की. 
Mission 2024 पर नीतीश का ऐलान : केंद्र में हमारी सरकार बनी तो सभी पिछड़े राज्यों को देंगे विशेष दर्जा  

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखते हुए बड़ा ऐलान किया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के लिए स्पेशल स्टेटस की मांग दोहराते हुए आज यानी गुरुवार को पटना में कहा कि अगर केंद्र में हमारी (गैर-बीजेपी दल) सरकार बनती है तो सभी पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा. उन्होंने स्पष्ट कहा कि ऐसा न होने की कोई वजह नहीं दिखती.

दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को एक समारोह से इतर पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में यह टिप्पणी की. उन्होंने कहा, ‘अगर हमें केंद्र में अगली सरकार बनाने का मौका मिलता है तो सभी पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा.

ऐसी कोई वजह नहीं है कि यह नहीं किया जा सकता.’ उन्होंने कहा कि हमने लगातार मांग की, मगर केंद्र सरकार ने हमारी मांग नहीं मानी. अगर बिहार को यह दर्जा मिल गया होता तो और विकास होता.

मैंने कभी विशेष राज्य के दर्जे की मांग को छोड़ा नहीं: नीतीश

पत्रकारों से बातचीत में नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि विशेष दर्जे की मांग मैं निरंतर उठाता रहा हूं. मैंने कभी इसे नहीं छोड़ा है. अभियान चलाते रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि देश में अगर 2024 में सरकार बनाने का मौका मिलेगा तो बिहार समेत अन्य पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा.

नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग जो चाह रहे हैं ज्यादा से ज्यादा एकजुट हों. अगली बार बीजेपी की जगह पर अगर हमारी सरकार बनती है तो निश्चित रूप से पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा. हम सिर्फ बिहार की बात नहीं कर रहे हैं, अन्य पिछड़े राज्यों की भी बात कर रहे हैं, जिन्हें विशेष दर्जा मिलना चाहिए.

नीतीश ने भाजपा से नाता तोड़ राजद संग सरकार बनाई

गौरतलब है कि जनता दल यूनाइटेड के नेता नीतीश कुमार ने हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नाता तोड़कर राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस और वामदलों सहित सात दलों के महागठबंधन के साथ बिहार में सरकार बनाई थी. इसके बाद से ही ऐसा लग रहा है कि वह अब केंद्र की राजनीति में कदम रखेंगे, क्योंकि कई मौकों पर ऐसे संकेत मिले हैं.

Share this story

Around The Web