Weather Alert: कश्मीर से कन्याकुमारी तक मानसूनी बरसात का तांडव, अगले तीन दिन इन राज्यों में होगी तबाही वाली बारिश

इतना ही नही देशभर में लगातार मूसलाधार बारिश के चलते कुछ इलाकों में बाढ़ के हालात बने हुए है, जिससे बचाव एनडीआरएफ की टीमें तैनात की गई हैं।
Weather Alert: कश्मीर से कन्याकुमारी तक मानसूनी बरसात का तांडव, अगले तीन दिन इन राज्यों में होगी तबाही वाली बारिश

जैसा की आप जानते हैं कि इन दिनों भारत में जम्मू और कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक मानसूनी बारिश की चहल-पहल है। देश के कोने-कोने में झमाझम बारिश दिखाई दे रही है, जिससे वर्षा लोगों के लिए आफत तो कहीं राहत के रूप में नज़र आ रही है।

इतना ही नही देशभर में लगातार मूसलाधार बारिश के चलते कुछ इलाकों में बाढ़ के हालात बने हुए है, जिससे बचाव एनडीआरएफ की टीमें तैनात की गई हैं। बारिश से अब करीब 150 से ज्यादा की मौत हो गई है। पश्चिमी सुबह बारिश का दौर देखने को मिला, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। वहीं, भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में गरज के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

इन राज्यों में मानसूनी बारिश बनेगी आफत

आईएमडी के मुताबिक, तेलंगाना, तटीय और उत्तरी कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और केरल में पांच से लेकर 9 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। इसके अलावा, इंटीरियर कर्नाटक में 6 से 8 अगस्त तक तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। इसके अलावा, पश्चिमी यूपी के लिए 6 से 7 अगस्त तक बारिश की संभावना जताई है।

यहां होगी गरज के साथ भारी बारिश

आईएमडी के अनुसार, छत्तीसगढ़, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा में 6 से 9 अगस्त के दौरान बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। वहीं, मध्य प्रदेश और सौराष्ट्र में 8 और 9 अगस्त को तेज बारिश का दौर देखने को मिलेगा।

वहीं, विदर्भ व छत्तीसगढ़ में 7 से 9 अगस्त के बीच भारी बारिश होने वाली है। विदर्भ और गुजरात में 9 अगस्त को बहुत ही ज्यादा तेज बारिश की चेतानी जारी कर दी है। इसके अलावा, छत्तीसगढ़, कोंकण और गोवा में 8, 9 अगस्त को काफी बारिश देखने को मिलेगी।

पश्चिम बंगाल सहित इन राज्यों में भी आफत बनेगी बारिश

आईएमडी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में भी पांच अगस्त को बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। इसके अलावा, झारखंड में पांच और 6 अगस्त को तेज बारिश के आसार बने हैं। इसके अलावा, ओडिशा, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 5 से 9 अगस्त के बीच तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

पश्चिम बंगाल, असम और मेघालय में पांच से सात अगस्त तक बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा, पांच अगस्त से सात अगस्त के बीच पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट है।

Share this story

Around The Web