Weather Update: मानसूनी बरसात तबाही मचाने को तैयार, इन राज्यों में अगले 24 घंटे में होगी मूसलाधार बारिश

आईएमडी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक बादल छाए रहने और बारिश होने की संभावना है।
Weather Update: मानसूनी बरसात तबाही मचाने को तैयार, इन राज्यों में अगले 24 घंटे में होगी मूसलाधार बारिश

अगस्त चल रहा है, त्योहारों और बारिश के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। अब एक दिन बाद रक्षाबंधन का त्योहार है, जिसे लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। दूसरी ओर इस महीने में मानसूनी बारिश कहीं राहत तो कहीं आफत बनी हुई है।

उत्तर भारत की पट्टी सहित पूरे देश में मानसूनी बारिश का दौर जारी है, जिसके चलते कुछ हिस्सों में बाढ़ ने तांडव मचाकर रख दिया है। पूर्वोत्तर राज्यों में तो बारिश से बुरा हाल है। दिल्ली एनसीआर में आज सुबह से बादलों की आवाजाही देखने को मिल रही है।

जिससे सुर्य की लुकाछिपी का भी दौर जारी है। भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई है।

इन राज्यों में होगी भारी बारिश :

आईएमडी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक बादल छाए रहने और बारिश होने की संभावना है। झारखंड में अगले दो दिनों के दौरान कुछ इलाकों में भारी बारिश देखने को मिलेगी।

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बनने वाले दबाव वाले क्षेत्र के कारण ओडिशा और पड़ोसी पश्चिम पश्चिम बंगाल में अगले दो से तीन दिन के दौरान और बारिश की संभावना जताई है।

वहीं, झारखंड की राजधानी रांची समेत राज्य के कई इलाकें में बारिश जारी है। रांची ने पाकुड़, गढ़वा, दुमका के कुछ भागों में भी वज्रपात के साथ मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है।

ओडिशा के इन हिस्सों में होगी बारिश :

आईएमडी के अनुसार, ओडिशा के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। बारगढ़, संबलपुर, अंगुल और क्योंझर जिलों में कुछ स्थानों पर 204 मिमी से अधिक बारिश होने की संभावना जताई है।

विभाग ने बुधवार को झारसुगुडा, सुंदरगढ़, संबलपुर, क्योंझर, देवगढ़, अंगुल, मयूरभंज, बालासोर और बारगढ़ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

राजस्थान सहित इन राज्यों में आफत बनेगी झमाझम बारिश :

आईएमडी के मुताबिक, गुजरात, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, दक्षिणपूर्व राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश यह साथ कुछ भागों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

गंगीय पश्चिम बंगाल, दक्षिण झारखंड, तेलंगाना, मराठवाड़ा और कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तेलंगाना के शेष हिस्सों, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश और हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

झारखंड, तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और लद्दाख के शेष हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।

Share this story

Around The Web