Weather Update: अगले चार दिन नहीं होंगे आसान, इन राज्यों में कहर ढहाएगी मूसलाधार बारिश

पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश ने सब रिकॉर्ड ही तोड़ दिये हैं, जहां लगातार तेज बारिश हो रही है। दक्षिणी भारत में भी कुछ ऐसी ही स्थिति है, जिसके चलते नदी, नाले और तालाब सब उफान पर हैं।
Weather Update: अगले चार दिन नहीं होंगे आसान, इन राज्यों में कहर ढहाएगी मूसलाधार बारिश

देश के तमाम राज्यों में मानसूनी बारिश का सितम देखने को मिल रहा है, जिससे स्थिति भयावह होती जा रही है। पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश ने सब रिकॉर्ड ही तोड़ दिये हैं, जहां लगातार तेज बारिश हो रही है। दक्षिणी भारत में भी कुछ ऐसी ही स्थिति है, जिसके चलते नदी, नाले और तालाब सब उफान पर हैं।

दिल्ली एनसीआर और पश्चिमी यूपी में बीते दिन बादल छाए रहे और कुछ स्थानों पर बारिश भी दर्ज की गई, जिससे मौसम सुहाना हो गया। एक ओर जहां देश के कई राज्यों में बारिश लोगों की शामत बनी हुई है तो दूसरी तरफ यूपी के कई जिले सूखे की चपेट में हैं। मानसून अभी तक रूठा हुआ है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

आईएमडी के मुताबिक, देश के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है। बिहार, झारखंड में अगले कुछ दिनों तक अच्छी बारिश होने की संभावना जताई है। महाराष्ट्र तटीय और मध्य हिस्सों में भारी से बेहद भारी बारिश होने की उम्मीद जताई है। वहीं उत्तर प्रदेश वालों को अभी और भी बारिश का इंतजार करना पड़ेगा।

यहां होगी भारी बारिश

IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले चार दिन देश के कुछ राज्यों में भारी बारिश की पूरी आशंका है. इसमें पश्चिमी महाराष्ट्र, गोवा, गुजरात, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, ओडिशा और आंध्र प्रदेश भी शामिल हैं. इसी दौरान उत्तराखंड में भी गरज के साथ तेज बारिश होने की आशंका है. वहीं बाढ़ से बेहाल बेंगलुरू में भी अगले 24 घंटे हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

दिल्ली में अगले 4 दिन तक सामान्य बारिश के आसार

आईएमडी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले पांच दिनों में हल्की बारिश होने की संभावना है। राजधानी में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 27.6 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के अनुसार, आज एनसीआर में हल्की बारिश का प्रकोप देखने को मिल सकता है। कुछ इलाकों में बादल छाए रहने की संभावना है।

राजस्थान सहित यहां होगी भारी बारिश

आईएमडी के अनुसार, राजस्‍थान में मानसून की बारिश का दौर जारी है। यहां बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना है। इसी तरह अगले चार दिन तक पूर्वी गुजरात में भारी बारिश होने की उम्मीद जताई है। वहीं उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में हल्की बारिश की गतिविधियां जारी रह सकती हैं।

Share this story

Around The Web