Bride Skin Care: दुल्हन बनने की है तैयारी तो त्वचा के लिए परफेक्ट है यह घरेलू नुस्खे, शादी वाले दिन फूलों की तरह चमकेगी स्किन

खूबसूरत त्वचा के लिए घरेलू उपचार हमेशा से चलन में रहते है।
Bride Skin Care: दुल्हन बनने की है तैयारी तो त्वचा के लिए परफेक्ट है यह घरेलू नुस्खे, शादी वाले दिन फूलों की तरह चमकेगी स्किन

खूबसूरत त्वचा के लिए घरेलू उपचार हमेशा से चलन में रहते है। त्वचा और बालों को ठीक करने और सुंदर बनाने के लिए प्राकृतिक उपचार काफी लाभदायक है।

अधिकतर त्वचा के लिए बेहतर प्रोडक्ट किचन में होते है उनमें से एक ऐसा ही घटक है कच्चा दूध।

यदि आप कच्चे दूध को सीधे क्लीन्ज़र के रूप में उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप इसे अन्य उपचार सामग्री के साथ मिला सकते हैं।

जानिए चेहरे पर दूध लगाने के कुछ अच्छे तरीके :

दूध और हल्दी :

कच्चा दूध क्लींजर और स्किन ब्राइटनर दोनों है यह शाम को त्वचा की रंगत को निखारने में मदद करता है जबकि हल्दी त्वचा को चमकदार और खूबसूरत बनाने के लिए जानी जाती है।

दूध और हल्दी का पेस्ट बना लेंसाफ चेहरे पर लगाएं इसे 15-20 मिनट तक या सूखने तक लगा रहने दें अपने हाथों को गीला करें और फिर उंगलियों का उपयोग करके अपने चेहरे को 2-3 मिनट के लिए गोलाकार गति में साफ करना शुरू करें।

अब इसे ठंडे पानी से धो लें इस प्रक्रिया के बाद आप तुरंत एक प्यारी सी चमक देखेंगे।

दूध और शहद :

शहद को इसके स्मूदनिंग गुणों के लिए मास्क में मिलाया जाता है। यह चमक जोड़ता है और त्वचा को खूबसूरत दिखता है। पिंपल्स और मुंहासों के लिए आप इस दूध में नींबू का रस और शहद मिला सकते हैं।

पेस्ट बनाएं और अपने चेहरे पर 2-3 मिनट तक सर्कुलर मोशन में मसाज करें और ठंडे पानी से धो लें।

दूध, दही और गाजर का रस :

गाजर त्वचा को कसता है, एक्सफोलिएट करता है और मॉइस्चराइज़ करता है। यह त्वचा को साफ करने, चमक जोड़ने, झुर्रियों से लड़ने और समय से पहले बूढ़ा होने के अन्य लक्षणों में मदद करता है।

इसे क्लींजर की तरह इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से दूध में दही और गाजर का रस मिलाएं इसे अपने चेहरे पर सर्कुलर मोशन में मसाज करें इसे 3-4 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर ठंडे पानी से धो लें।

अगर इसके बाद आपकी त्वचा तैलीय महसूस होती है, तो बेझिझक माइल्ड फेस वॉश का इस्तेमाल करें।

Share this story

Around The Web