Upper lips Hair Removal: बिना पार्लर जाए घर पर ही हटाए अपर लिप्स के बाल, मात्र 10 रुपए में दिखेगी खूबसूरत

आप पिछली बार कब पार्लर गए थे? शायद हाल ही में गए होगे आइब्रो बनवाने या अपर लिप्स बनवाने पर कभी कभी इमरजेंसी के दौरान सैलूनजाना असंभव लगता है
Upper lips Hair Removal: बिना पार्लर जाए घर पर ही हटाए अपर लिप्स के बाल, मात्र 10 रुपए में दिखेगी खूबसूरत

आप पिछली बार कब पार्लर गए थे? शायद हाल ही में गए होगे आइब्रो बनवाने या अपर लिप्स बनवाने पर कभी कभी इमरजेंसी के दौरान सैलूनजाना असंभव लगता है, ऐसे में यहां कुछ प्राकृतिक तरीके हैं, घरेलू उपचार यदि आप कर सकते हैं, तो आप ऊपरी होंठ पर बालों से छुटकारा पासकते हैं।

हल्दी और दूध

हल्दी भारतीय घरों में सबसे उपयोगी और महत्वपूर्ण घरेलू सामग्रियों में से एक है। आपको बस लगभग एक बड़ा चम्मच हल्दी चाहिए और आपइसे या तो थोड़े से दूध या पानी के साथ मिला लें। एक महीन पेस्ट बनाएं और इसे अपने ऊपरी होंठ पर लगाएं। इसे लगभग आधे घंटे के लिएछोड़ दें और एक बार जब यह सख्त हो जाए तो आप इसे धीरे से रगड़ सकते हैं।

यह घरेलू उपाय बहुत अच्छा काम करता है क्योंकि शुरुआत केलिए हल्दी न केवल त्वचा को साफ करती है बल्कि उसे सुंदर भी बनाती है। दूसरी ओर दूध त्वचा को एक्सफोलिएट और मॉइस्चराइज करने मेंमदद करता है। अगर आपको डेयरी से एलर्जी है तो दूध के इस्तेमाल से बचें।

दही और बेसन

यह उपाय एक ऐसा होना चाहिए जो अत्यंत बहुउद्देश्यीय हो। आपको लगभग 1 चम्मच बेसन, लगभग 1 चम्मच दही और एक चुटकी हल्दीचाहिए। इन सबको अच्छी तरह मिला लें और ऊपरी होंठ पर लगाएं। इसे 20 मिनट के लिए आराम दें और धीरे से इसे रगड़ें। फिर उस जगह कोठंडे पानी से धो लें।

चीनी वैक्सिंग

इस त्वरित हैक के लिए आपको लगभग 4 कैमोमाइल टी बैग्स लेने होंगे। उन्हें एक सॉस पैन में रखें, पैन में थोड़ा पानी डालें और उबाल आने दें।एक बार उबाल आने के बाद, टी बैग्स को हटा दें और उन्हें लगभग 30 मिनट तक आराम करने दें।

इसे पोस्ट करें एक सॉस पैन में एक कप पानीडालें और आपके द्वारा निकाली गई कैमोमाइल चाय में थोड़ा पानी डालें। अब इसमें चीनी और नींबू डालकर अच्छी तरह मिला लें। मिश्रण कोउबाल आने तक गर्म करें और रंग के गहरे होने तक प्रतीक्षा करें। इसे आंच से उतार लें और चीनी के वैक्स को ठंडा होने दें।

Share this story

Around The Web