Weightloss Coffee Recipe: कई किलो वजन कम करने में होगी और भी आसानी, जब डाइट में शामिल होगा ये स्पेशल कॉफी

आज के समय में मोटापे के समस्या से सभी जूझ रहे हैं।
Weightloss Coffee Recipe: कई किलो वजन कम करने में होगी और भी आसानी, जब डाइट में शामिल होगा ये स्पेशल कॉफी

आज के समय में मोटापे के समस्या से सभी जूझ रहे हैं। इसके चलते लोग घंटो जिम में पसीना बहाते हौं पर परीणम से वे संतुष्ट नहीं होते है। ऐसे में आपके फिटनेस रुटीन को और अधीक हेल्दी और मनोरंजक बनाने के लिए एक खास रेसिपी लेकर आए हैं।

जो आपके वजन बढ़ाने में सहायता करेगी। बिगड़ते लाइफस्टाइल और रोज रोज के बाहर के खानपान के चलते लोग तेजी से मोटापे के शिकार हो रहे हैं और इससे छुटकारा पाने के लिए वे बहुत कठिन डाइट का भी फॉलो करते हैं। जिसके लिए वे अपने मनपसंद खाने से भी दूरी बना लेते हैं।

साथ ही घंटों योगा और एक्सरसाइज करते हैं, जिससे वे अपना वजन जल्द से जल्द कम कर सके। लेकिन ऐसा करने में उन्हें बहुत त्याग और तपस्या करना पड़ता है, इसलिए आपके डेली रूटीन के लिए एक खास रेसिपी लेकर आएं है जिससे आप डेली पीते हैं, तो आपके वजन घटाने में बहुत सहायता मिलेगा।

वजन कम करने के लिए झटपट ड्रिंक की तलाश में हैं, तो ट्राई करें यह स्वादिष्ट कॉफी रेसिपी, जिसे आप कुछ ही मिनटों में बना सकते हैं। इस झटपट रेसिपी को बनाने के लिए, आपको बस कुछ सामग्री की आवश्यकता है, जो आपके किचन में मौजूद है, इस कॉफी की मदद से आप अपनी फिटनेस  रुटीन में  थोड़ा और टेस्ट ऐड करने के लिए मसालों को ऐड कर  इसका अनोखा और लाजवाब  स्वाद काा आनंद ले सकते हैं।

वेटलॉस कॉफी की सामग्री

  • 1 चम्मच कॉफी
  • 2 कप पानी
  • 1 चम्मच शहद
  • 2 चम्मच नींबू का रस
  • 1 इंच दालचीनी

वेटलॉस कॉफी कैसे बनाये

पानी उबाल लें

इस साधारण कॉफी ड्रिंक को बनाने के लिए, एक पैन में 2 पानी और दालचीनी की छड़ी के साथ  पानी को उबाल लें।

अब इसमें कॉफी पाउडर डालें

एक बार जब पानी पर्याप्त गर्म हो जाए, तो इसमें 1 टीस्पून कॉफी डालें और इसे उबाल आने तक पकने दें।

शहद और नींबू का रस मिलाएं

आधा नींबू का रस और 1 चम्मच शहद मिलाएं, शहद मिठास के लिए डाला जा रहा है, ।

सलाह

कॉफी के स्वाद और स्वास्थ्य को बढ़ाने के लिए आप इसमें सोंठ और जायफल भी मिला सकते हैं। यह आपको शर्दी खांसी होने से बचाएगा।

Share this story

Around The Web