Guruwar Ke Totke : अगर चाहते है कारोबार में धन लाभ तो गुरुवार के दिन जरूर करें यह उपाय

ज्योतिष के अनुसार सबसे शक्तिशाली दिन गुरुवार (Guruvaar) है क्योंकि यह स्वामी का दिन है, यह बृहस्पति का दिन है।
Guruwar Ke Totke : अगर चाहते है कारोबार में धन लाभ तो गुरुवार के दिन जरूर करें यह उपाय

ज्योतिष के अनुसार सबसे शक्तिशाली दिन गुरुवार (Guruvaar) है क्योंकि यह स्वामी का दिन है, यह बृहस्पति का दिन है। इस दिन लोग सम्मान देने और अच्छे जीवन के लिए आशीर्वाद लेने के लिए ऋषियों के मंदिरों में जाते हैं।

ऐसा इसलिए है क्योंकि हम साईबाबा के मंदिर, नित्यानंद बाबा, दरगाह, शिव मंदिर, दत्तात्रेय मंदिर आदि पर भीड़ देख सकते हैं। वैदिक ज्योतिष में कहा गया है कि कुंडली में एक शक्तिशाली अच्छा बृहस्पति व्यक्ति के जीवन को स्वर्ग जैसा बना देता है लेकिन दूसरी ओर गुरु का कम होना जीवन को नरक बना देता है। इसलिए जीवन में बृहस्पति का बहुत महत्व है।

आइए जानते है गुरुवार के उपाय (Guruwar ke upay) :

ज्योतिष के अनुसार दक्षिण दिशा की यात्रा नहीं करना अच्छा है। इसलिए इस दिन दक्षिण दिशा में जाने से बचें। कमजोर-बृहस्पति को बलवान बनाने के लिए इस दिन केले की जड़ को मंत्रों से चार्ज करके रखना अच्छा होता है।

सोना खरीदने के लिए यह सबसे उत्तम दिन है, यह आपके लिए भाग्यशाली साबित होगा यदि इस दिन से गुरु ग्रह शांति पूजा शुरू हो जाए तो यह शुभ फल प्रदान करेगी यदि आप पाते हैं कि गुरुवार का दिन आपके लिए अच्छा नहीं है।

समें एक चुटकी हल्दी लें और किसी भी शुभ कार्य के लिए जाते समय अपने प्रवेश द्वार के दोनों ओर छिड़क दें इस दिन अध्ययन की बाधाओं को दूर करने के लिए भगवान गणेश की पूजा करें। अपने प्रवेश द्वार के दोनों ओर हल्दी शक्ति और गंगाजल से स्वास्तिक बनाएं और उसकी पूजा करें।

इससे परिवार में समृद्धि और शांति आएगी अगर किसी को शादी में परेशानी आती है तो ऐसा करें नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर स्नान करें। गुरुवार से शुरू करें भाग्य को आकर्षित करने के लिए इस दिन ब्राह्मणों और बड़ों का आशीर्वाद लें।

Share this story

Around The Web