आए-दिन लगती है नज़र तो ज़रूर अपनाए यह टोटका, कभी नहीं झेलनी पड़ेगी यह परेशानी

फैशन ने हमेशा पुरुषों और महिलाओं को समान रूप से आकर्षित किया है। ऐसे मामलों में यह असामान्य नहीं होगा यदि लोग कहें कि पैरों मेंकाले धागे को पहनना स्टाइलिश है।
आए-दिन लगती है नज़र तो ज़रूर अपनाए यह टोटका, कभी नहीं झेलनी पड़ेगी यह परेशानी

फैशन ने हमेशा पुरुषों और महिलाओं को समान रूप से आकर्षित किया है। ऐसे मामलों में यह असामान्य नहीं होगा यदि लोग कहें कि पैरों मेंकाले धागे को पहनना स्टाइलिश है। वास्तव में यह है। आपको जानकर हैरानी होगी कि पैर में काला धागा पहनने से कई ज्योतिषीय फायदे होतेहैं।

दरअसल काला धागा पहनने की संस्कृति भी प्राचीन इतिहास का हिस्सा रही है। यह मार्गदर्शिका आपको पैर में काला धागा पहनने केआश्चर्यजनक लाभों के बारे में बताएगी और साथ ही काले धागे को पहनते समय कई सावधानियों का भी ध्यान रखना चाहिए।

यह राहु और केतु के द्वेष से सुरक्षा प्रदान करता है

राहु और केतु को छाया ग्रह के रूप में जाना जाता है। साथ ही राहु न्याय और कर्म का ग्रह है। यदि इनमें से कोई भी ग्रह उत्तेजित हो जाता है याशत्रु ग्रह के घर में प्रवेश करता है, तो व्यक्ति को धन की हानि होती है और घरेलू जीवन भी अस्त–व्यस्त होता है।

ऐसा माना जाता है कि बाएं पैर में काला धागा धारण करने से व्यक्ति को छाया ग्रह के द्वेष से बचाव होता है।

यह बुरी नज़र से बचाता है

भारत में यह माना जाता है जब वे किसी के जीवन में सुख–समृद्धि से ईर्ष्या करते हैं, तो उन्हें बुरी नजर लगती है और यह आपको नुकसान पहुंचासकता है। वास्तव में, भले ही कोई आपकी प्रशंसा कर रहा हो, इसका मतलब बुरी नजर हो सकता है।

पैर में काला धागा पहनने से आप निम्न प्रकार से बुरी नजर से बचेंगे।

यह आपके रास्ते में आने वाली नकारात्मक ऊर्जा को खत्म कर देगा।

यह आपको काले जादू के दुष्प्रभाव से भी बचाएगा।

इसके कई स्वास्थ्य लाभ हैं

आपको यह जानकर आश्चर्य हो सकता है कि काला धागा किस तरह आपको बीमारियों से बचा सकता है।

यह नेवल डिसलोकेशन के कारण होने वाले पेट दर्द को कम करता है – भारत में यह आम धारणा है कि अगर नाभि अपनी स्थिति से विस्थापित होजाती है, तो इससे पेट में तेज दर्द होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पैर में काला धागा पहनने से नाभि को वापस अपनी जगह पर लाया जासकता है। जिससे पेट दर्द ठीक हो जाता है।

यह घावों को ठीक करता है – यदि आप पैर की चोट से पीड़ित हैं, तो काला धागा पहनने से उपचार की प्रक्रिया शुरू हो सकती है। दरअसल, यहभी माना जाता है कि टखनों के चारों ओर काला धागा गठिया के कारण होने वाले पैरों के दर्द को कम करता है।

यह सौभाग्य और धन लाता है

शनि बहुत शक्तिशाली ग्रह है। जब यह प्रसन्न होता है, तो यह व्यक्ति को धन, भाग्य और सौभाग्य प्रदान कर सकता है। और जैसा कि आप अबतक जानते हैं कि बाएं पैर में काला धागा पहनने से शनिदेव की रक्षा होती है।

कार्यक्षेत्र में आपको प्रमोशन मिलेगा।

सभी आर्थिक विवाद आपके पक्ष में सुलझेंगे।

Share this story

Around The Web