Nimbu Ke Totkey: नींबू के ये चमत्कारिक टोटके आपको कर देंगे मालामाल, यकीन करने के लिए आज़माना ही पड़ेगा

यह आस्था और अंधविश्वास का मामला है। बहुत से लोग नींबू का उपयोग किसी तांत्रिक कर्म के लिए करते हैं लेकिन नींबू के सात्विक उपयोग भी होते हैं। यहां नींबू के केवल सात्विक प्रयोग की बताए जाएंगे जो कि समाज में प्रचलित है।
Nimbu Ke Totkey: नींबू के ये चमत्कारिक टोटके आपको कर देंगे मालामाल, यकीन करने के लिए आज़माना ही पड़ेगा

जहां एक तरफ खाने की टेस्ट को बढ़ाने के लिए नींबू का इस्तेमाल किया जाता है, वहीं नींबू का इस्तेमाल ज्योतिषीय उपायों और तांत्रिक कार्योंमें किया जाता है। नींबू का उपयोग नज़र दोष, वास्तु दोष, बाहरी हवा या टोना–टोटके से बचाने के लिए भी किया जाता है।

वास्तु शास्त्र केअनुसार अगर नींबू से जुड़े वास्तु नियमों और उपायों का सही तरीके से पालन किया जाए तो जीवन की कई परेशानियों से छुटकारा पाया जासकता है। नींबू से जुड़े कई ऐसे टोटके हैं जो आपकी किस्मत बदल सकते हैं।

घर में नींबू का पौधा लगाने से बुरी शक्तियां घर में प्रवेश नहीं करती हैं और इससे वास्तु दोष का प्रभाव भी कम हो जाता है। इसके लिए आपअपने घर के लॉन में नींबू का पौधा लगाएं।

अगर पति–पत्नी के बीच मनमुटाव है तो अपने शयनकक्ष में एक बड़े बर्तन में पानी भरकर उसमें पूरे नींबू के दो हिस्से डाल दें। हर दूसरे दिन बर्तनका पानी बदलें और उसमें नया नींबू डालें। यह उपाय कम से कम 1 महीने तक करें।

ऐसा करने से पति–पत्नी के संबंध मजबूत होंगे और प्रेम भीबढ़ेगा।अगर कोई स्वस्थ व्यक्ति अचानक से अस्वस्थ हो जाता है और उस पर किसी दवा का असर नहीं होता है तो यह नज़र के कारण भी हो सकता है।ऐसे में एक पूरे नींबू के ऊपर काली स्याही से 307 लिख दें और इसे 7 बार व्यक्ति की उल्टी से हटा दें। इस उपाय को करने से पीड़िता कास्वास्थ्य जल्द ही ठीक हो जाएगा।

अगर किसी व्यक्ति को अक्सर रात में बुरे और डरावने सपने आते हैं, जिससे वह डरता है और ठीक से सो नहीं पाता है, तो यह उपाय करें। इसकेलिए हरे नींबू को उस व्यक्ति के तकिए के नीचे रख दें। जब नींबू सूख जाए तो इसे हटा दें और एक और हरा नींबू रख दें। ऐसा लगातार 5 बारकरने से बुरे सपने आना बंद हो जाएंगे और अच्छी नींद आएगी।

अगर मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो एक नींबू और 4 लौंग अपने साथ लेकर किसी हनुमान मंदिर में जाएं। मंदिर में पहुंचकर नींबूके ऊपर चार लौंग रखकर हनुमानजी के सामने बैठ जाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

इसके बाद सफलता के लिए हनुमानजी से प्रार्थनाकरें और नींबू से अपने काम की शुरुआत करें। ऐसा करने से आपके काम में सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाएगी।

Share this story

Around The Web