Safalta Ke Totke: अगर इंटरव्यू में चाहते है सफलता तो आज ही अपनाए यह टोटके, सफलता चूमेगी कदम

जब कोई टोटके शब्द सुनता है, तो ऐसा लगता है की इस शब्द का प्रयोग नकारात्मक अर्थ में किया जा रहा है और टोटके कुछ ऐसा है जो दूसरेलोगों को नुकसान पहुंचाने के लिए करता है।
Safalta Ke Totke: अगर इंटरव्यू में चाहते है सफलता तो आज ही अपनाए यह टोटके, सफलता चूमेगी कदम

जब कोई टोटके शब्द सुनता है, तो ऐसा लगता है की इस शब्द का प्रयोग नकारात्मक अर्थ में किया जा रहा है और टोटके कुछ ऐसा है जो दूसरेलोगों को नुकसान पहुंचाने के लिए करता है। हालांकि, कुछ टोटके वास्तव में पीढ़ी से पीढ़ी तक दिए गए उपाय हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं।

ये सरल टोटके करने में काफी आसान हैं और अगर सही विश्वास के साथ किया जाए, तो आपकी सभी समस्याओं को हल करने में बहुत मददकर सकते हैं। सामान्य घरेलू समस्याओं के लिए यहां कुछ टोटके दिए गए हैं।

अपनी नौकरी में स्थिर रहने के लिए और अगर आप एक अच्छे करियर के अवसर की तलाश में हैं, तो आपको रोजाना कम से कम 31 बार गायत्रीमंत्र और महामृत्युंजय मंत्र का जाप करना चाहिए।

प्रतिदिन सुबह तांबे के बर्तन में गुड़ डालकर भगवान सूर्य को जल अर्पित करें। इसे एक सफल करियर और नौकरी के लिए सबसे आम औरप्रभावी ज्योतिषीय उपायों में से एक माना जाता है।

ऐसा भी कहा जाता है और माना जाता है कि सुबह उठते ही सबसे पहले अपनी दोनों हथेलियों को देखना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि इसज्योतिषीय उपाय को रोजाना करने से अपार धन की प्राप्ति होती है। कहा जाता है कि हाथों की हथेलियों में देवी लक्ष्मी का वास होता है।

भगवान गणेश को विघ्नों का नाश करने वाला भी कहा जाता है। जो लोग नौकरी पाने में लगातार देरी और बाधाओं का सामना कर रहे हैं उनकेलिए उनके बीज मंत्र का जाप करना बेहद फायदेमंद होगा। यह ज्योतिषीय उपाय व्यक्ति के करियर को स्थिर बनाने में भी मदद करेगा।

यदि कोईबीज मंत्र से परिचित नहीं है, तो ‘O गण गणपतये नमः‘ मंत्र का भी जाप किया जा सकता है क्योंकि यह उतना ही फायदेमंद है।

करियर में सफलता के लिए एक और प्रभावी ज्योतिषीय उपाय है कि एक नींबू लें और उसमें चार लौंग छेदें। अब इसे दाहिने हाथ में लेकर “ओम्श्री हनुमंते नमः” मंत्र का 21 बार भक्ति भाव से जाप करें। जब यह प्रक्रिया पूरी हो जाए तो नींबू को फेंके नहीं बल्कि अपनी जेब या पर्स में रखें।

सबसे आसान ज्योतिषीय उपायों में से एक है कौवे को उबले चावल देना। यह उपाय शनि ग्रह के दुष्प्रभाव को शांत करने में मदद करेगा। वैदिकज्योतिष सिद्धांतों के अनुसार, शनि को जातक के पेशे और करियर पर शासन करने के लिए कहा जाता है और कौवा शनि ग्रह का प्रतिनिधित्वकरता है और उसका प्रतीक है।

वृद्धि के लिए हल्दी

यदि आपको पूरी कोशिश करने के बाद भी पेशेवर जीवन में सफलता नहीं मिल रही है, तो अपने नहाने के पानी में थोड़ी सी हल्दी मिला लें। पीलारंग बृहस्पति ग्रह से जुड़ा है और यह वृद्धि और भाग्य लाता है। यह प्रभावी उपाय आपको सफलता और वृद्धि प्राप्त करने में मदद करेगा। आपहल्दी का तिलक भी लगा सकते हैं।

मंदिर में जाकर लक्ष्मी नारायण मंत्र का जाप करें

करियर में सफलता के लिए पांच गुरुवार को किसी मंदिर में जाएं और ब्राह्मणों को पीले रंग की मिठाई या मिठाई का दान करें। साथ ही भगवानलक्ष्मी नारायण की पूजा करें और उनके मंत्र का जाप करें। यह नकारात्मक ऊर्जाओं को खत्म करेगा और आपको अपने काम और व्यवसाय मेंसफलता प्रदान करेगा।

Share this story

Around The Web