Shukrwar ke totke: विवाह में हो रही है देरी तो शुक्रवार को ज़रूर करें यह उपाय, मात्र एक महीने के अंदर हो जाएगी सगाई

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को लाल वस्त्र अर्पित करें।
Shukrwar ke totke: विवाह में हो रही है देरी तो शुक्रवार को ज़रूर करें यह उपाय, मात्र एक महीने के अंदर हो जाएगी सगाई

हिंदू मान्यताओं और परंपराओं के अनुसार, शुक्रवार को देवी लक्ष्मी की पूजा की जाती है। इस पूजा से जीवन में कोई परेशानी नहीं होती है। इसी तरह ऐसा माना जाता है कि हमें आर्थिक संकट से मुक्ति मिल जाती है।

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को लाल वस्त्र अर्पित करें। कहते हैं ऐसा करने से व्यक्ति को मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है शुक्रवार के दिन हाथ में पांच लाल फूल लेकर लक्ष्मी की पूजा करें।

फिर इन फूलों को हमेशा तिजोरी में रखें। इसके अलावा शुक्रवार के दिन श्रीलक्ष्मी नारायण स्तुति का पाठ करना भी बहुत फलदायी होता है। इससे आपके धन में वृद्धि होती है।

शुक्रवार के दिन 1.5 किलो चावल लाल कपड़े में बांध दें याद रखें कि चावल का एक भी दाना नहीं टूटा है खजाने में रखने वालों के जीवन मेंधन की वृद्धि होती है। साथ ही शुक्रवार के दिन लाल वस्त्र धारण करना अपने जीवन में देवी लक्ष्मी की कृपा पाने का सबसे आसान तरीका है।

किसी भी ग्रह की शुभता प्राप्त करने के लिए दान सबसे उत्तम उपाय है। ऐसे में यदि आप शुक्र ग्रह से जुड़े दोषों को दूर कर उसकी शुभता प्राप्तकरना चाहते हैं तो प्रत्येक शुक्रवार को सूर्योदय के समय सूर्योदय के समय ज्वार, रुई, दही, इत्र, सफेद वस्त्र, श्रृंगार का सामान, चावल, चीनी औरहो सके तो चांदी और क्रिस्टल आदि का दान करें।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र वृष और तुला राशि का स्वामी है। धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा शुक्र से संबंधित परेशानियों को दूर करने औरउनकी शुभता प्राप्त करने के लिए विशेष रूप से करनी चाहिए।

इसके साथ ही शुक्र की शुभता प्राप्त करने के लिए इसके तांत्रिक मंत्र ‘ओम् द्रं द्रींद्रौं सहः शुक्रै नमः‘ का जाप करना चाहिए।

Share this story

Around The Web