ये बुरी आदतें बना सकती हैं आपको गरीब, सूर्यास्त के बाद गलती से किसी को न दें ये चीजें

अक्सर लोग कई गलतियां करते हैं जिन पर वे ध्यान नहीं देते लेकिन वास्तु टिप्स के अनुसार ये बड़ी गलतियां हैं।
ये बुरी आदतें बना सकती हैं आपको गरीब, सूर्यास्त के बाद गलती से किसी को न दें ये चीजें

बुरी आदतें आपको गरीब बना सकती हैं: अक्सर लोग कई गलतियां करते हैं जिन पर वे ध्यान नहीं देते लेकिन वास्तु टिप्स के अनुसार ये बड़ी गलतियां हैं। ये गलतियां आपको महंगी पड़ सकती हैं।

तो आज हम आपको कुछ ऐसी बुरी आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका आपके जीवन पर बुरा असर पड़ता है। आइए जानते हैं क्या हैं वो आदतें।

बिस्तर पर खाना :

वास्तु के अनुसार कभी भी बिस्तर पर बैठकर खाना नहीं खाना चाहिए। इससे घर में अशांति फैलती है और घर के सदस्यों पर कर्ज का बोझ बढ़ जाता है।

साथ ही यह सेहत के लिए काफी हानिकारक होता है।

डिस्पोजेबल बर्तन :

बहुत से लोग खाने के बाद अपने डिस्पोजेबल बर्तनों को छोड़ देते हैं और अगले दिन उन्हें साफ कर देते हैं। रसोई में गंदे बर्तन छोड़ना मां अन्नपूर्णा का अपमान माना जाता है, इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है। साथ ही जीवन में तनाव भी होता है।

सोने से पहले करें ये काम: रात को सोने से पहले घर के किचन में पानी से भरी बाल्टी रखना बहुत फायदेमंद होता है. साथ ही बाथरूम में बाल्टी भरकर रखने से आपके जीवन में उन्नति के द्वार खुलते हैं।

ऐसा माना जाता है कि बाथरूम में बाल्टी भरकर रखने से मां लक्ष्मी की भी आप पर कृपा होती है।

मेन गेट पर कूड़ा निस्तारण :

कई लोग घर के मेन गेट पर कूड़ा डालते हैं ताकि सुबह उसका आसानी से निस्तारण हो सके। घर के बाहर गंदगी फैलाने से पड़ोसियों से संबंध खराब हो सकते हैं।

सूर्यास्त के बाद ऐसे काम न करें। यह काम सूर्यास्त के बाद गलती से भी नहीं करना चाहिए, भले ही कोई दूध, दही, प्याज और नमक मांग ले। सूर्यास्त के बाद इन वस्तुओं को किसी को देने से आपके घर की बरकत दूर हो जाती है।

Share this story

Around The Web