लखनऊ में बिना फिटनेस के चलने वाले स्कूल वाहनों पर कार्रवाई शुरू

लखनऊ में बिना फिटनेस के चलने वाले स्कूल वाहनों पर कार्रवाई शुरू


लखनऊ, 10 मई (हि.स.)। राजधानी लखनऊ में बिना फिटनेस के चलने वाले स्कूल वाहनों पर कार्रवाई शुरू हो गई है। पीजीआई थाने के सेठ जयपुरिया स्कूल बस संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

आरटीओ की रिपोर्ट के अनुसार, लखनऊ के पीजीआई थाने के सेठ जयपुरिया स्कूल बस और सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में स्थित जीडी गोएंका स्कूल बस में बच्चों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया जा रहा था। सेठ जयपुरिया स्कूल बस को बिना पंजीयन नम्बर के संचालित करने का आरोप है, जबकि सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में स्थित जीडी गोएंका स्कूल बस में शीशे की जगह गत्ता लगाकर चलाने का आरोप है। इन दोनों बसों में मिली खामियों पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) संदीप कुमार के मुताबिक, लखनऊ में दो स्कूल बसों को पकड़ा गया है। बस संख्या यूपी 32- ईएन 5824 की जांच में बस के पिछले हिस्से में शीशा नहीं मिला है। साथ ही स्पीड गवर्नर और अग्निशमन यंत्र भी बस में नहीं था। दूसरी बस बिना पंजीयन के ही सड़क पर दौड़ती मिली थी। दोनों स्कूल बसें बंद कर दी गई हैं।

इसके अलावा 06 मई से अब तक करीब 162 स्कूली वाहनों की जांच की गई है। इसमें 24 स्कूली वाहन बिना फिटनेस के चलते मिले हैं। इन्हें जब्त कर लिया गया है। इसके अतिरिक्त 57 स्कूल वाहनों का चालान किया गया है। फिलहाल लखनऊ में बिना फिटनेस के चलने वाले स्कूल वाहनों के खिलाफ जांच चल रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दीपक

Share this story

Around The Web