राष्ट्रपति निशान पाने पर मुख्यमंत्री ने असम पुलिस को दी बधाई

राष्ट्रपति निशान पाने पर मुख्यमंत्री ने असम पुलिस को दी बधाई


गुवाहाटी, 10 मई (हि.स.)। नेहरू स्टेडियम में मंगलवार को आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रपति की ओर से असम पुलिस को राष्ट्रपति निशान (प्रेसिडेंट कलर्स अवार्ड) प्रदान किये जाने के अवसर पर पुलिस को मुख्यमंत्री ने अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की।

कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने कहा, मैं 150 साल के इतिहास की गवाह असम पुलिस के समर्पण और अदम्य साहस को मान्यता के रूप में प्रतिष्ठित 'राष्ट्रपति निशान' प्राप्त करने के लिए असम पुलिस को ईमानदारी से बधाई देता हूं। यह 150 साल के इतिहास के गवाह असम पुलिस के समर्पण और अदम्य साहस की पहचान है। असम पुलिस को यह सम्मान प्रदान करने के लिए मैं गृह मंत्री अमित शाह को भी तहेदिल से धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के दूरदर्शी नेतृत्व में असम ने शांति और विकास के पथ पर एक नई गति को प्राप्त किया है।

इस संदर्भ में, मैं उन सभी पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने जीवन की रक्षा करके शांति बनाए रखने के हित में ड्यूटी पर रहते हुए अपने जीवन का बलिदान दिया। मातृभूमि के हित में सर्वोच्च त्याग करने वाले हमारे पुलिस बल के अथक प्रयासों के बिना यह ऐतिहासिक उपलब्धि संभव नहीं थी। असम पुलिस के अदम्य साहस और कर्तव्य ने असम को 10वें राज्य के रूप में पहचानने में सक्षम बनाया है जिसने यह प्रतिष्ठा हासिल की है।

हमारी सरकार असम पुलिस को और मजबूत करने की दिशा में सभी कदम उठा रही है। यह हमारा प्राथमिक कर्तव्य है कि हम हर पुलिसकर्मी के शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक स्वास्थ्य को बनाए रखें। मेरा दृढ़ विश्वास है कि असम पुलिस 'जनहित' के आदर्श वाक्य के साथ हमारे नागरिकों के हितों की रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ अरविंद/मुकुंद

Share this story

Around The Web