चार धाम यात्राः निर्धारित दर से अधिक वसूला किराया तो होगी कार्रवाई

चार धाम यात्राः निर्धारित दर से अधिक वसूला किराया तो होगी कार्रवाई


गोपेश्वर, 10 मई (हि.स.)। चार धाम यात्रा शुरू हुए अभी एक सप्ताह का समय भी नहीं गुजरा है और अभी से यात्रियों से यात्रा रूट पर निर्धारित दर से अधिक किराया वसूले जाने की शिकायतें आने लगी हैं।

बदरीनाथ धाम की यात्रा को शुरू हुए दो दिन नहीं हुए हैं और पुलिस को अवैध किराया वसूलने की शिकायत मिलने लगी है जिस पर चमोली पुलिस ने सख्त रुख अख्तियार किया है। पुलिस अधीक्षक चमोली श्वेता चौबे ने निर्देश दिए है कि ऐसे वाहन चालकों पर कड़ी कार्रवाई अमल में लायी जाए।

बदरीनाथ धाम के दर्शन के लिए आ रहे श्रद्धालुओं से जोशीमठ में टैक्सी चालकों की ओर से निर्धारित दर से अधिक किराया वसूले जाने की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मंगलवार को यातायात निरीक्षक प्रवीण आलोक ने जोशीमठ के टैक्सी संचालकों से वार्ता कर उन्हें कर किसी भी दशा में क्षमता से अधिक सवारी ना ले जाने, निर्धारित मूल्य से अधिक किराया न वसूलने, शराब पीकर वाहन ना चलाने, सख्ती से यातायात नियमों का पालन करने के लिए निर्देशित किया गया है। निरीक्षक यातायात ओर से नियमों का उल्लंघन करने वाले टैक्सी चालकों के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई करने की चेतावनी दी गयी है।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश

Share this story

Around The Web