दीपक का चयन नेशनल क्रिकेट एकेडमी में, बीसीसीआई ने भेजा बुलावा

दीपक का चयन नेशनल क्रिकेट एकेडमी में, बीसीसीआई ने भेजा बुलावा


नवादा, 10 मई(हि. स.)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के तत्वावधान में आयोजित कूच बिहार अंडर-19 अंतर राज्यीय प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करने का इनाम बिहार के नवादा के उभरते खिलाड़ी दीपक कुमार यादव को मिला है। दीपक का चयन नेशनल क्रिकेट एकेडमी के लिए किया गया है। दीपक बिहार के लिए स्टेट मैचों में खेलते हुए बिहार से सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। जिसके उपरांत बीसीसीआई ने दीपक को एनसीए के लिए बुलावा भेजा है।

बीसीसीआई के जूनियर सिलेक्शन कमेटी ने यह फैसला लिया । जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रोहित सिन्हा ने मंगलवार को दीपक को समारोह पूर्वक सम्मानित करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की । वे नागपुर रवाना हुए। वहां उनका फिटनेस टेस्ट होगा। उसके उपरांत एनसीए के मुख्य कोच वी वी एस लक्ष्मण की देखरेख में अपनी प्रतिभा को आगे बढ़ाएंगे। दीपक को ए ग्रुप में रखा गया है। कूच बिहार ट्रॉफी में दीपक ने चार मैचों में चार अर्धशतक के साथ कुल 320 रन बनाए थे जो बिहार से सर्वाधिक था।

एनसीए में हर वर्ष भारत के 30 खिलाड़ियों का चयन किया जाता है। एनसीए में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर जूनियर भारतीय क्रिकेट टीम बनती है। दीपक जिस फॉर्म से गुजर रहे हैं इससे उम्मीद है कि दीपक अंडर 19 भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने में सफल होंगे। दीपक के एनसीए चयन पर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के साथ-साथ जिला क्रिकेट संघ नवादा ने उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी है।

बता दें कि दीपक नवादा जिले के वारिसलीगंज बाजार के मुड़लाचक निवासी महेश यादव का पुत्र है। दीपक की सफलता पर नवादा में खुशी की लहर देखी जा रही। नवादा के युवा खिलाड़ियों में दीपक की सफलता से उत्साह देखा जा रहा है। क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव मनीष आनंद मनीष गोविंद नेवी अध्यक्ष रोहित सिन्हा के साथ विदाई समारोह में हिस्सा लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन

Share this story

Around The Web