लखनऊ जंक्शन से आनंद विहार के बीच चली डबल डेकर सुपरफास्ट ट्रेन

लखनऊ जंक्शन से आनंद विहार के बीच चली डबल डेकर सुपरफास्ट ट्रेन


-तीन साल बाद लखनऊ जंक्शन से आनंद विहार के बीच चली डबल डेकर सुपरफास्ट ट्रेन

लखनऊ,10 मई (हि.स.)। रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की मांग पर लखनऊ जंक्शन से आनंद विहार टर्मिनस के बीच 12583 एसी डबल डेकर सुपरफास्ट ट्रेन का संचालन मंगलवार सुबह 04:55 बजे से शुरू कर दिया है। इससे गर्मी की छुट्टियों में यात्रियों को राहत मिलेगी।

रेलवे प्रशासन के मुताबिक, लखनऊ जंक्शन से आनंद विहार टर्मिनस के बीच एसी डबल डेकर सुपरफास्ट ट्रेन का संचालन मंगलवार सुबह 04:55 बजे से शुरू कर दिया गया है। यह ट्रेन अगले आदेश तक अब सप्ताह में प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी। ट्रेन बरेली से 08:25 बजे, मुरादाबाद से 10:08 बजे तथा गाजियाबाद से 12:23 बजे छूटकर 479 किलोमीटर की दूरी तय करके आनंद विहार टर्मिनस पर दोपहर 12:55 बजे पहुंचेगी।

इसी तरह से वापसी में 12584 आनंद विहार टर्मिनस-लखनऊ जंक्शन एसी डबल डेकर सुपरफास्ट ट्रेन का संचालन आनंद विहार टर्मिनल से अपराह्न 14:05 बजे किया जाएगा। यह डबल डेकर ट्रेन अब प्रत्येक मंगलवार,गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को अपराह्न 14:05 बजे आनंद विहार टर्मिनस से प्रस्थान कर गाजियाबाद से 14:35 बजे, मुरादाबाद से 16:58 बजे और बरेली से 18:24 बजे छूटकर 479 किलोमीटर की दूरी तय करके लखनऊ जंक्शन पर रात 22:30 बजे पहुंचेगी।

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी पंकज कुमार का कहना है कि लखनऊ जंक्शन से आनंद विहार टर्मिनस के बीच डबल डेकर सुपरफास्ट ट्रेन का संचालन शुरू होने से गर्मी की छुट्टियों में यात्रियों को राहत मिलेगी। ट्रेन में अप-डाउन दोनों तरफ के सभी कोच आरक्षित श्रेणी के हैं। इसमें यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड-19 के संबंध में समय-समय पर जारी मानकों का पालन करना होगा। डबल डेकर ट्रेन का संचालन करीब तीन साल बाद फिर से शुरू हुआ है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दीपक

Share this story

Around The Web