यमुनानगर: ई- अधिगम योजना ऑनलाइन शिक्षा के लिए कारगर साबित होगी: कंवरपाल

यमुनानगर: ई- अधिगम योजना ऑनलाइन शिक्षा के लिए कारगर साबित होगी: कंवरपाल


यमुनानगर: ई- अधिगम योजना ऑनलाइन शिक्षा के लिए कारगर साबित होगी: कंवरपाल


-- मुख्यमंत्री खट्टर 15 मई को होंगे जगाधरी में

-- तैयारियों को लेकर किया दर्जन भर गांवों का दौरा

यमुनानगर, 10 मई (हि.स.)। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की 15 मई को होने वाली प्रस्तावित जगाधरी रैली को लेकर शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने मंगलवार को एक दर्जन से अधिक गांवों में जनसंपर्क किया। शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी आमजन 15 मई को सुबह 9 बजे जगाधरी अनाज मंडी में पहुंचकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल के विचारों को सुनें।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल जब-जब जगाधरी विधानसभा क्षेत्र में आए है जगाधरी विधानसभा क्षेत्र को हमेशा करोड़ों रूपयों की योजनाओं की मंजूरी देकर गए है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के स्तर में सुधार लाने के लिए हरियाणा प्रदेश में ई-अधिगम योजना के तहत 10वीं व 12वीं कक्षा के सभी विद्यार्थियों को लगभग 3 लाख टेबलेट वितरित किए गए हैं। हमारे सरकारी स्कूलों में शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों में बहुत काफी प्रतिभा छुपी हुई है। इसलिए मैं समझता हूं कि प्रदेश सरकार बच्चों के हित में जो कार्य कर ही है वह न केवल बच्चों के हित में है बल्कि देश के हित में भी है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के लिए टेबलेट और डेटा ऐसे टूल है जिनमें 21वीं सदी के कौशलों को ग्रहण करने में सहायता मिलेगी।

उन्होंने कहा कि कोरोना के समय माता-पिता के पास अपने बच्चों को ऑनलाईन शिक्षा देने के अलावा कोई संसाधन नहीं था। भाजपा सरकार ने ई-अधिगम के माध्यम से यह कमी पूरी करने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि यह महत्वाकांक्षी योजना सरकारी स्कूलों में पढने वाले अधिकांश विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन शिक्षा के लिए कारगर साबित होगी। खासकर उन छात्रों के लिए जो स्मार्टफोन और टेबलेट जैसे उपकरणों को खरीदने में असमर्थ है। इस मौके पर भाजपा मीडिया प्रभारी कपिल मनीष गर्ग साथ रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अवतार /संजीव

Share this story

Around The Web