राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स के क्लब थ्रो में भिवानी के मोहित ने झटका गोल्ड

राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स के क्लब थ्रो में भिवानी के मोहित ने झटका गोल्ड


भिवानी, 10 मई (हि.स.)। खेल नगरी भिवानी के खिलाड़ी समय-समय पर अपनी प्रतिभा का लोहा राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में मनवाते हैं तथा भिवानी का नाम राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करते हैं। इसी कड़ी में गत चार से सात मई तक न्यू दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित हुई राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स के क्लब थ्रो प्रतियोगिता में भिवानी निवासी मोहित पांचाल ने स्वर्ण पदक जीता है। स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी मोहित का मंगलवार को भिवानी पहुंचने पर खेल प्रेमियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया।

खिलाड़ी मोहित का स्वागत करते हुए कोच मदन सिंहमार ने बताया कि मोहित पांचाल एक होनहार एवं प्रतिभावान खिलाड़ी है, जो कि अपनी प्रतिभा का लोहा पहले भी कई प्रतियोगिताओं में मनवा चुका हैं। उन्होंने बताया कि हालही में दिल्ली में आयोजित हुई राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स के क्लब थ्रो प्रतियोगिता में देश भर की 25 टीमोंं ने हिस्सों लिया था, जिसमें से भिवानी के मोहित ने प्रतिभा के बल पर स्वर्ण पदक देश की झोली में डालने का काम किया हैं।

उन्होंने कहा कि मोहित रोजाना पांच से छह: घंटे तक कड़ा अभ्यास करता है तथा रोजाना करीबन चार किलोमीटर तक व्हील चेयर पर स्टेडियम तक पहुंचता है, इससे मोहित का खेल के प्रति जज्बा साफ झलकता है। वही विजेता खिलाड़ी मोहित ने अपनी जीत का श्रेय अपने माता-पिता व गुरूजनों को देते हुए कहा कि इन्ही के उत्साहवर्धन की बदौलत वे आज इस मुकामतक पहुंचे हैं।

उन्होंने कहा कि वे भविष्य में ओर भी कड़ी मेहनत करेंगे तथा अगला लक्ष्य एशियान व कॉमनवेल्थ खेलों में देश को स्वर्ण पदक दिलाकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक बार फिर से भिवानी का नाम रोशन करना है।

हिन्दुस्थान समाचार/इन्द्रवेश

Share this story

Around The Web