गुरुग्राम: युवती पर पेट्रोल डाल आग लगाने वाला आरोपी दबोचा

गुरुग्राम: युवती पर पेट्रोल डाल आग लगाने वाला आरोपी दबोचा


-सोमवार 9 मई को एक तरफा प्यार में दिया था घटना को अंजाम

-11 मई 2022 को तय थी युवती की शादी

गुरुग्राम, 10 मई (हि.स.)। सोमवार को फरूखनगर क्षेत्र में रहने वाली एक युवती पर पेट्रोल डालकर आग लगाने वाले आरोपी को पुलिस ने मंगलवार को दबोच लिया। इस मामले में आरोपी के खिलाफ फरूखनगर थाना में केस दर्ज किया गया है। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अपराध प्रीतपाल सांगवान ने मंगलवार को बताया कि आरोपी ने एकतरफा प्रेम में इस घटना को अंजाम दिया है।

जानकारी के अनुसार फरूखनगर में 24 वर्षीय युवती घर की छत पर बने कमरे में सो रही थी। इसी दौरान सुबह करीब साढ़े पांच बजे पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी और मौके से फरार हो गया। जब परिजनों को घटना का पता चला तो वे ऊपर भाग और लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया। कमरे से युवती का मोबाइल फोन भी गायब था। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने युवती के पिता की शिकायत पर केस दर्ज करके जांच शुरू की। अपराध शाखा प्रभारी उप-निरीक्षक अमित कुमार की टीम ने इस मामले में जयपाल उर्फ बिल्लू (22) को मंगलवार को गुरुग्राम जिला के गांव धनकोट से काबू कर लिया गया।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अपराध प्रीतपाल सांगवान ने मंगलवार को बताया कि आरोपी ने पूछताछ में कहा कि लड़की की शादी 11 मई 2022 को को होनी तय थी। वह उससे एकतरफा प्रेम करता था। वह नहीं चाहता था कि लड़की की शादी कहीं और हो। इसलिए उसने लड़की को जलाने की योजना बनाई। योजना के अनुसार ही उसने 7 मई 2022 को एक बोतल में पेट्रोल ले आया। उसने 9 मई की सुबह मौका पाकर लड़की के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी और वहां से भाग गया। उसने कबूला कि वह लड़की का मोबाइल फोन भी अपने साथ ले गया था, जिसे तोड़कर फेंक दिया। आरोपी की निशानदेही पर पीडि़ता का मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

Share this story

Around The Web