Haryana News : दिल्ली-आगरा हाईवे पर जाम से मिलेगी मुक्ति, बनेगा 7 लेन फ्लाईओवर

दिल्ली-आगरा हाईवे को जाम मुक्त करने के लिए बल्लभगढ़ रेलवे फ्लाईओवर सात लेन का बनेगा। इसके बनने से सब्जी मंडी कट से लेकर जेसीबी चौक तक जाम खत्म हो जाएगा।
Haryana News : दिल्ली-आगरा हाईवे पर जाम से मिलेगी मुक्ति, बनेगा 7 लेन फ्लाईओवर 
न्यूज डेस्क, दून हॉराइज़न, फरीदाबाद (हरियाणा)

इससे दिल्ली और आगरा की ओर आवागमन और आसान होगा। केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने शनिवार को इस परियोजना का शिलान्यास किया।

फ्लाईओवर को बनाने में करीब 150 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इसका निर्माण कार्य डेढ़ साल के अंदर पूरा हो जाएगा। अभी निर्माण कार्य शुरू होने में करीब 3 माह का समय लग सकता है। यह रेलवे फ्लाईओवर बल्लभगढ़ अनाज मंडी कट से शुरू होगा।

इसे पिलर पर बनाया जाएगा। यह रेलवे फ्लाईओवर एल्सन चौक से आगे जाकर खत्म होगा। इसके दोनों सिरों पर यूटर्न बनाए जाएंगे। इससे वाहन चालकों को फ्लाईओवर से नीचे और ऊपर जाने में आसानी रहेगी। यदि किसी को इस फ्लाईओवर से सेक्टर-25 की ओर जाना है तो नीचे से जा सकते हैं। यदि किसी को सब्जी मंडी से दिल्ली की ओर जाना है तो इस पर चढ़कर हाईवे पर जा सकेंगे।

केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि शहर के विकास को लेकर लगातार काम किए जा रहे हैं। 10 साल पहले फरीदाबाद की तस्वीर जाम वाली थी। हाईवे भी संकरा था। इस हाईवे को छह लेन का करने के साथ-साथ दो और एक्सप्रेसवे बन रहे हैं।

ग्रिल फांदकर हाईवे पार करते हैं लोग

फ्लाईओवर के बनने के बाद दिल्ली जाने वाले वाहन चालक जाम में नहीं फंसेंगे। फिलहाल जेसीबी चौक पर ट्रैफिक लाइट बनी हुई है। इस वजह से वाहन चालकों को यहां जाम में फंसना पड़ता है। एल्सन चौक पर पैदल राहगीर हाईवे की ग्रिल को फांदते हैं।

इस वजह से ट्रैफिक की रफ्तार थमी रहती है। वहीं मौजूदा रेलवे फ्लाईओवर चार लेन का है। इस कारण वाहन रेंगते रहते हैं। सात लेन का रेलवे फ्लाईओवर बनने के बाद दिल्ली और आगरा जाने वाले वाहन चालकों को जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा।

सोहना फ्लाईओवर को चौड़ा किया जा रहा : मूलचंद शर्मा

इस मौके पर परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा को जाम मुक्त करने के लिए लगातार एलिवेटेड फ्लाईओवर बनाए जा रहे हैं। बल्लभगढ़-मोहना सड़क पर एलिवेटेड फ्लाईओवर बनाने के साथ-साथ बल्लभगढ़-सोहना रेलवे फ्लाईओवर को चौड़ा किया जा रहा है।

अब दिल्ली-आगरा हाईवे पर एलिवेटेड रेलवे फ्लाईओवर का काम शुरू होने वाला है। बल्लभगढ़ विधानसभा एलिवेटिड विधानसभा बन गई है।

Share this story