Haryana News।। शास्त्रों के अनुसार राम मंदिर का उद्घाटन ठीक नहीं : उदयभान

हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने गुरुवार को राम मंदिर उद्घाटन समारोह से किनारा किए जाने को लेकर कहा कि 22 जनवरी को जो कार्यक्रम आयोध्या में हो रहा है
Haryana News।। शास्त्रों के अनुसार राम मंदिर का उद्घाटन ठीक नहीं : उदयभान
न्यूज डेस्क, आरएनएस, चंडीगढ़ (हरियाणा)

हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने गुरुवार को राम मंदिर उद्घाटन समारोह से किनारा किए जाने को लेकर कहा कि 22 जनवरी को जो कार्यक्रम आयोध्या में हो रहा है, उसमें राजनीति हो रही है।

उन्होंने कहा कि हमारे जो धर्म गुरू हैं सबसे बड़े चारों पीठ के शंकराचार्य ने कहा है कि आधे अधूरे मंदिर की उद्घाटन करना शास्त्रों के अनुसार ठीक नहीं है। हम इस कार्यक्रम में ताली बजाने के लिए नहीं जा सकते हैं।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने स्पष्ट तौर पर कहा कि जब हमारे धर्म गुरू इस बात को कह रहे हैं तो  हमारा सीधा कहना है कि इस पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। भगवान राम सबके आराध्य हैं सबकी उनमें आस्था है। जब समय होगा तब जाएंगे।

उन्होंने पत्रकारों से कहा कि सबसे बड़ा सवाल यह है कि चारों पीठ के शंकराचार्य क्यों नहीं आ रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि शंकराचार्य ने ख़ुद कहा है कि ये राजनीति का विषय बन चुका है।

इसके साथ ही उदयभान ने कहा कि क्या BJP भगवान राम की ठेकेदार है?। वहीं उदयभान ने कांग्रेस के अयोध्या जाने के प्लान को लेकर कहा कि जब कांग्रेस का मन होगा तब हम अयोध्या जाएंगे। किसी के कहने पर नहीं जाएंगे।

इस दौरान अगामी चुनाव को लेकर उदयभान ने कहा कि कांग्रेस लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है।

इस दौरान हरियाणा कांग्रेस के नेताओं के लिए यक्ष प्रश्न बन चुका कि संगठन कब बनेगा। इस पर उदयभान ने जवाब देते हुए कहा कि हमारे प्रभारी ने कहा है कि बहुत जल्द संगठन बन जाएगा।

वहीं बीते दिन हरियाणा कांग्रेस की चंडीगढ़ हुए अहम बैठक में एसआरके गुट का कोई भी नेता नहीं शामिल हुआ। इसको लेकर पूछे गए सवाल पर उदयभान ने कहा कि ज़रूरी नहीं की सब इस मीटिंग में आएं। उन्हें कोई काम होगा।

Share this story