पालघर-महिला आयोग की अध्यक्ष कल सुनेंगी महिलाओं की समस्याएं

पालघर-महिला आयोग की अध्यक्ष कल सुनेंगी महिलाओं की समस्याएं


मुंबई, 10 मई (हि.स.)। महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग बुधवार को योजना भवन, जिला कलेक्टर कार्यालय, पालघर में सुबह 11.30 बजे जनसुनवाई करेगा। आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर व्यक्तिगत रूप से शिकायतों की सुनवाई करेंगी।

वित्तीय और अन्य कारणों से ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं के लिए मुंबई कार्यालय में शिकायत दर्ज कराने या सुनवाई में शामिल होने के लिए आना संभव नहीं हो पाता है। इस पहल से उन्हें फायदा होगा।

महिला आयोग इस उपक्रम के तहत सुनवाई के दौरान खासतौर पर नई शिकायतों को निपटारा करेगा। आयोग में अपना पक्ष रखने वाली महिलाओं को तत्काल राहत देने का काम कर रहा है।

रूपाली चाकणकर ने महिलाओं से अपील की है,कि वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस अभियान का लाभ लें।

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग महिला सशक्तिकरण के लिए लगातार अथक प्रयास कर रहा है। जिले में महिलाओं के लिए न्याय सुनिश्चित करने के लिए राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर की पहल पर ''आपके द्वार पर महिला आयोग'' नामक कार्यक्रम की शुरुआत की जा रही है। इसके तहत महिलाओं को तत्काल राहत देने के लिए विभागीय स्तर पर महिलाओं की शिकायतों को दूर करने का प्रयास किया जाएगा। जनसुनवाई में पुलिस, प्रशासन, कानूनी सलाहकार, काउंसलर, जिला समन्वयक मौजूद रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/योगेन्द्र

/दधिबल

Share this story

Around The Web