नेपाल में निकाय चुनाव को देखते हुए भारत-नेपाल सीमा सील

नेपाल में निकाय चुनाव को देखते हुए भारत-नेपाल सीमा सील


बलरामपुर,10 मई(हि.स.)। 13 मई को नेपाल में होने वाले निकाय चुनाव के मतदान को देखते हुए नेपाल सीमा को 72 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। नेपाल में मतदान के उपरांत नेपाल सीमा खुलेगी। नेपाल में चुनाव को देखते हुए जनपद के सभी कच्चे-पक्के मार्गों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है एसएसबी व पुलिस के द्वारा पेट्रोलिंग के निर्देश दिए गए हैं।

पड़ोसी देश नेपाल के कई क्षेत्रों में 13 मई को निकाय चुनाव होने हैं। जिनमें जनपद से सटे नेपाल का कोईलाबास क्षेत्र भी है जहां पर 13 मई को मतदान होना है। नेपाल में होने वाले मतदान को देखते हुए 72 घंटा पूर्व आज मंगलवार को कोईलाबास नेपाल की सीमा सील की जा रही है आवागमन बंद कर दिया गया है। विशेष परिस्थिति में ही कोई आवागमन कर सकता है। जिसको लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

तुलसीपुर के पुलिस क्षेत्राधिकारी कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि सीमा क्षेत्र कोईलाबास में चुनाव को देखते हुए आज मंगलवार से सीमा सील की जा रही है। जो मतदान के उपरांत खुलेगी। मतदान वाले दिन पूर्णतया: आवागमन बंद रहेगा। सभी कच्चे-पक्के मार्गो पर चौकसी बढ़ा दी गई है। एसएसबी व पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से पेट्रोलिंग किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रभाकर

Share this story

Around The Web