लुधियाना में AAP की रैली की तैयारियां, रैली से पहले लुधियाना पुलिस ने रात भर चलाया सर्च ऑपरेशन

मुख्यमंत्री भगवंत मान और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल की लुधियाना में रैली से पहले लुधियाना पुलिस ने रात भर सर्च ऑपरेशन चलाया।
लुधियाना में AAP की रैली की तैयारियां, रैली से पहले लुधियाना पुलिस ने रात भर चलाया सर्च ऑपरेशन 
न्यूज डेस्क, दून हॉराइज़न, लुधियाना (पंजाब)

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश के बाद पंजाब में लगातार पुलिस एक्शन मोड में दिख रही है। सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के मुखिया अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की लुधियाना में रैली से पहले लुधियाना पुलिस (Ludhiana Police) ने रात भर सर्च ऑपरेशन चलाया है।

शुक्रवार देर रात रेलवे स्टेशन देखते ही देखते पुलिस छावनी में तबदील हो गया। रेलवे स्टेशन पर पहुंची पुलिस टीमों ने पहुंचते ही एकदम चैकिंग शुरू कर दी और स्टेशन पर ट्रेनों में सवार यात्रियों के समान की भी जांच की।

एडीसीपी रूपिंदर कौर सरां की अगुवाई में चले इस तलाशी अभियान के दौरान टीमों ने प्लेटफार्म नंबर 1 से लेकर 7 तक करीब 2 घंटे गहनता से चैकिंग की।

इस तलाशी अभियान में ए.सी.पी. समेत करीब 70 पुलिस मुलाजिम, रेलवे सुरक्षा बल और जी.आर.पी. के मुलाजिम शामिल थे। सूत्रों का कहना है कि पुलिस को कोई विशेष सूचना मिली थी, लेकिन अधिकारियों द्वारा कोई भी पुष्टि नहीं की गई। पुलिस का कहना है कि यह रूटीन चैकिंग थी ।

एडिशनल डीसीपी (क्राइम) रूपिंदर सरन ने बताया कि कमिश्नर कुलदीप सिंह चहल से निर्देश मिलने के बाद रेलवे स्टेशन पर घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया गया। कोरडोन एंड सर्च आप्रेशन के चलते ही रेलवे स्टेशन पर सर्च अभियान जारी था।

इस दौरान जोन ए के अधिकारियों की टीम शामिल थी। टीमों ने रेलवे प्लेटफार्म के अलावा रेलवे परिसर व माल गोदाम में भी चैकिंग की है। प्लेटफार्म नंबर 1 पर जम्मू से दिल्ली की तरफ जाने वाली ट्रेन की भी गहनता से जांच की गई है।

इसके अलावा रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध दिखाई देने वाले लोगों को रोककर उनसे पूछताछ भी की गई है । इससे पहले शुक्रवार की सुबह लुधियाना में पुलिस ने कई इलाकों में नाकेबंदी कर सर्च ऑपरेशंस चलाया।

CM मान ने सभी जिलों के DC, पुलिस कमिश्नरों और SSP के साथ बैठक की है। जिसमें उन्होंने नशे व लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति पर सभी अधिकारियों को सख्त रवैया अपनाने के लिए कहा है। बैठक में DGP गौरव यादव भी मौजूद थे और बीते दिनों पंजाब पुलिस की उपलब्धियां पर भी चर्चा हुई।

Share this story