NIA के एक्शन से आतंकी पन्नू ने मारी पलटी, बोला-एयर इंडिया को उड़ाने की नहीं बल्कि बहिष्कार की बात कही

पन्नू ने कहा कि एक दिसंबर को कनाडा के टोरंटो एयरपोर्ट के टर्मिनल नंबर-1 और वैंकूवर हवाई अड्डों से एयर इंडिया का बहिष्कार अभियान शुरू किया जाएगा। 
NIA के एक्शन से आतंकी पन्नू ने मारी पलटी, बोला-एयर इंडिया को उड़ाने की नहीं बल्कि बहिष्कार की बात कही
न्यूज डेस्क, दून हॉराइज़न, जालंधर (पंजाब)

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के कड़े एक्शन के बाद सिख फॉर जस्टिस का सरगना आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू डर गया है। यही वजह है कि उसने अपना सुर भी बदल लिया है। अब उसने एयर इंडिया को लेकर नया वीडियो जारी किया है। आतंकी पन्नू ने कहा कि मेरा वीडियो संदेश एयर इंडिया के बहिष्कार का है। मैंने बमबारी की बात नहीं की। 

पन्नू ने कहा कि एक दिसंबर को कनाडा के टोरंटो एयरपोर्ट के टर्मिनल नंबर-1 और वैंकूवर हवाई अड्डों से एयर इंडिया का बहिष्कार अभियान शुरू किया जाएगा। इससे पहले पन्नू ने चार नवंबर को वीडियो जारी कर दिल्ली एयरपोर्ट का नाम बदलने की बात कही थी।

उधर, कनाडा में पन्नू की हरकतों का खासा विरोध हो रहा है। वरिष्ठ पत्रकार जोगिंदर बासी का कहना है कि पन्नू का दिमाग हिल चुका है। वह भारत व कनाडा के बीच संबंधों को खराब कर रहा है। वहीं, पूर्व सांसद रमेश संघा का कहना है कि पन्नू पंजाबी समुदाय को बदनाम कर रहा है। हम सब भारतीय मूल के हैं और भारत हमारी धरती है। पन्नू उसको तोड़ने का सपने देख रहा है।

इन धाराओं में एनआईए ने दर्ज किया केस

एयर इंडिया के विमानों को निशाना बनाने के मामले में एनआईए ने पन्नू के खिलाफ आईपीसी की धारा 120बी, 153ए, 506 और गैर-कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की धारा 10, 13, 16, 17, 18, 18बी व 20 के तहत मामला दर्ज किया है।

पन्नू ने एक वीडियो में एयर इंडिया एयरलाइंस की 19 नवंबर को उड़ानें बंद करने की धमकी दी थी। इसके बाद दिल्ली और पंजाब के एयरपोर्ट पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। वीडियो में आतंकी पन्नू ने एयर इंडिया के विमानों को बम से उड़ाने की धमकी दी थी।

एनआईए जब्त कर चुकी है संपत्ति

आतंकी पन्नू राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की कार्रवाई से बौखला गया है। करीब दो माह पहले एनआईए ने पन्नू की अमृतसर के गांव खानकोट स्थित 46 कनाल कृषि जमीन और चंडीगढ़ के सेक्टर 15 स्थित कोठी को जब्त किया था। एनआईए ने पंजाब के कई जिलों में छापेमारी कर उसके रिश्तेदारों से पूछताछ भी की थी। एनआईए इससे पहले आतंकी पन्नू के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) भी जारी कर चुकी है।

Share this story