पंजाब : प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में होगी सुपर स्पैशलिस्ट और स्पैशलिस्ट डाक्टर्स की नियुक्ति

डाक्टर्स के विज्ञापन से लेकर नियुक्ति पत्र भेजे जाने के बीच लंबे समय में सुपरस्पेशलिस्ट डाक्टर्स दूसरे निजी चिकित्सीय संस्थानों से जुड़ गए हैं। 
Punjab को जल्द मिलेंगे नए डॉक्टर्स.. इन जिलों में होगी तैनाती

न्यूज डेस्क, दून हॉराइज़न, चंडीगढ़ (पंजाब)

सुपर स्पेशलिस्ट डाक्टर्स (Super Specialist Doctors) को पंजाब के सरकारी क्षेत्र की तरफ आकर्षित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने वॉक इन इंटरव्यू फार्मूले को अपनाने का निर्णय किया है। दो से तीन माह के भीतर विभाग ने सुपर स्पेशलिस्ट डाक्टर्स की नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे थे लेकिन डाक्टर्स के पद भरे नहीं जा सके थे।

डाक्टर्स के विज्ञापन से लेकर स्क्रीनिंग, साक्षात्कार आमंत्रण, दस्तावेज संलगन, साक्षात्कार और उसके बाद साक्षात्कार के नतीजों के ऐलान में 3 से 4 महीनों का समय लग गया था। डाक्टर्स के विज्ञापन से लेकर नियुक्ति पत्र भेजे जाने के बीच लंबे समय में सुपरस्पेशलिस्ट डाक्टर्स दूसरे निजी चिकित्सीय संस्थानों से जुड़ गए हैं।

अब इसको लेकर विभाग ने विज्ञापन से नियुक्ति पत्र भेजे जाने के लंबे समय को छोटा करते हुए वॉक इन इंटरव्यू को अपना लिया है।

अमृतसर, पटियाला के मेडिकल कालेजों में किए जाएंगे नियुक्त

पंजाब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मानें तो अब पंजाब को सुपरस्पेशलिस्ट कैडर (Superspecialist Cadre) में कार्डियोलॉजी, न्यूरोसर्जन, न्यूरोलॉजी, एंडोक्रायनोलॉजी, आर्थोपेडिक्स, नेफ्रोलॉजी, यूरोलॉजी, ओंकोलॉजी, मेडिकल ओंकोलॉजी, सर्जिकल ओंकोलॉजी, गैस्ट्रोओंकोलॉजी, रेडियोथैरेपी के डाक्टर्स मिलने वाले हैं। सुपर स्पैशिलिस्ट डाक्टर्स को अमृतसर और पटियाला के मेडिकल कालेजों में नियुक्ती दी जाएगी। सुपर स्पेशलिस्ट डाक्टर्स के अलावा पंजाब की स्पेशलिस्ट डाक्टर्स की 181 पोस्ट भी भरी जानी हैं।

आर्थोपेडिक्स, पैथोलॉजी, साइकेट्री, सर्जिकल ओंकोलॉजी, मेडिसिन, माइक्रोबायोलॉजी, ईएनटी, ओपथैलमोलॉजी, गाइनीकोलॉजी, पलमोनरी, स्किन, रेडियोलॉजी, गैस्ट्रोएंट्रोलॉजी, फोरेंसिक कम्युनिटी मेडिसिन जैसे संकायों में भी डाक्टर्स नियुक्त किए जाएंगे।

उधर, बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज फरीदकोट में भी डाक्टर्स की नियुक्ति के लिए वॉक इन इंटरव्यू के विज्ञापन दिए गए हैं। फरीदकोट में पैथोलॉजी, साइकोलॉजी, रेडियोथैरेपी, मेडिसिन, आर्थोपेडिक्स विभागों में डाक्टर्स की नियुक्ति की जा रही है।

Share this story