लड़के ने शादी से किया इंकार तो लड़की अपनी शादी के लिए रिश्‍तेदारों से लेकर मंत्री तक लगा रही गुहार

लड़के ने शादी से किया इंकार तो लड़की अपनी शादी के लिए रिश्‍तेदारों से लेकर मंत्री तक लगा रही गुहार

बाराबंकी : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में दहेज की रकम और गाड़ी की डिमांड पूरी नहीं होने पर दूल्हे ने दो दिन पहले शादी करने से साफ इंकार कर दिया. आलम यह है कि लड़की के घर वालों ने शादी को लेकर सारी तैयारियां कर ली हैं.

शादी के कार्ड बंट गए हैं और मेहमानों के आने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है. ऐसे में शादी से ठीक 2 दिन पहले लड़के के इंकार से लड़की और उसके घर वालों पर मुसीबत का पहाड़ टूट पड़ा है. लड़की दर-दर की ठोकरें खाकर मदद की गुहार लगा रही है और अपनी शादी करवाने को लेकर लोगों से मिन्नतें कर रही है.

इसी क्रम में लड़की आज बाराबंकी आए योगी सरकार में कारागार एवं होमगार्ड राज्य मंत्री धर्मवीर प्रजापति से भी मिली. लड़की उनके सामने फूट-फूट कर रोने लगी और ठीक दो दिन पहले लड़के के शादी से इंकार करने की बात मंत्री को बताई. पीड़ित लड़की ने मंत्री से उसकी शादी करवाने की गुहार लगाई. मंत्री ने लड़की की सारी बातों को सुनकर उसे मदद का पूरा आश्वासन दिया है.

जानें पूरा मामला

यह पूरा मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के ग्रीडगंज और गांधीनगर मोहल्ले का है. ग्रीडगंज की एक लड़की की शादी गांधीनगर के लड़के सोनू यादव से तय हुई थी. लड़की का कहना है कि सोनू अपनी मां के साथ उसके घर पर उसे देखने आया था. इसके बाद शादी को लेकर सारी बात तय हुईं.

इसके बाद शादी की डेट तय हुई और कार्ड छपवाए गए. लड़की ने बताया कि उसकी शादी के कार्ड सारे रिश्तेदारों और मोहल्ले में बंट चुके हैं, लेकिन अब शादी से ठीक 2 दिन पहले लड़का शादी से मना कर रहा है. लड़की के घर पर मेहमानों के आने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है. ऐसे में शादी से ठीक 2 दिन पहले लड़के के इंकार से लड़की और उसके घर वालों पर मुसीबत का पहाड़ टूट पड़ा है.

लड़की ने लड़के पर लगाया ये आराप

लड़की ने आरोप लगाया कि लड़का और उसके घर वाले दहेज में चार लाख रुपये और गाड़ी की डिमांड कर रहे हैं, लेकिन हम लोग दहेज दे पाने की स्थिति में नहीं हैं. लड़की ने बताया कि पहले शादी को लेकर हुई बातचीत में दहेज की कोई डिमांड उन लोगों ने नहीं की थी, अब अचानक दहेज की डिमांड कर वह लोग शादी करने से मना कर रहे हैं.

पीड़ित लड़की ने योगी सरकार में राज्य मंत्री धर्मवीर प्रजापति से मिलकर शादी करवाने की गुहार लगाई है, जिस पर मंत्री ने लड़की को आश्वासन दिया है कि वह उसकी मदद कराने को लेकर आला अधिकारीयों को निर्देश दे चुके हैं.

राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कही ये बात

वहीं, इस पूरे मामले पर राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति ने बताया कि लड़की उनसे मिलने आई थी. उन्होंने उसे बैठा कर पूरा मामला जान लिया है. मंत्री ने बताया कि लड़की उसी लड़के से शादी करना चाहती है, इसलिए अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं कि इस लड़की की पूरी मदद की जाए.

मंत्री ने लड़की को समझाने की भी कोशिश की कि जो लोग शादी से पहले दहेज को लेकर उसे परेशान कर रहे हैं वह लोग बाद में भी उसे प्रताड़ित कर सकते हैं. ऐसे में वह अपने भविष्य को लेकर एक बार फिर इस शादी के फैसले पर विचार करे

इसके बाद भी लड़की ने मंत्री से कहा कि वह सब कुछ सोच समझकर इस शादी का फैसला कर चुकी है और वह उसी लड़के से शादी करना चाहती है. इसके बाद मंत्री ने उसे आश्वासन दिया कि उसकी पूरी मदद की जाएगी.

Share this story

Around The Web