अमृतपुर दोहरे हत्याकांड में प्रयोग किये गए असलहे बरामद

अमृतपुर दोहरे हत्याकांड में प्रयोग किये गए असलहे बरामद


फर्रुखाबाद,10 मई (हि.स.)। अमृतपुर के दोहरे हत्या कांड में प्रयोग किये गए असलहे पुलिस ने आरोपितों की निशान देही पर मंगलवार को बरामद कर लिए हैं। कमालगंज थानाध्यक्ष अमरपाल सिंह की टीम ने दोहरे हत्याकांड के 8 आरोपितों को जिला मुख्यालय, अमृतपुर बस स्टेशन एवं थाना कमालगंज में गिरफ्तार किया है।

थाना व कस्बा अमृतपुर निवासी गिरफ्तार मुख्य आरोपी रामबाबू दुबे उनकी पत्नी सीमा बेटा अंकित एवं अनमोल भाई अरुण उर्फ नन्ने, विपिन, विनोद उर्फ भूरा तथा अरुण की पत्नी प्रीति उर्फ सुमन को फतेहगढ़ पुलिस लाइन में लाइन के सभागार मेंपत्रकारों के सामने पेश किया गया। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर हत्याकांड में प्रयोग की गई 315 बोर की अधिया, 315 बोर के तीन तमंचे व 4 खोखे बरामद किए गए।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि इन अभियुक्तों ने रंजिश के कारण 7 मई को सुबह करीब 7 बजे एक राय होकर दिनेश अवस्थी के घर पर हमला किया। गोली मारने के बाद दिनेश अवस्थी के पुत्र पीयूष का गला काटा गया ।फायरिंग करके दिनेश अवस्थी, उनकी पत्नी मीरा देवी एवं पुत्री को घायल किया गया था। पीयूष की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि दिनेश अवस्थी ने बीते दिन उपचार के दौरान दम तोड़ दिया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी रामबाबू पर 6 अरुण पर 7 विपिन व विनोद पर 5-5 पांच एवं अंकित पर 4 मुकदमे दर्ज हैं। दोनों पक्ष अड़ोस पड़ोस में ही रहते हैं और परिवारीजन हैं। पीड़ित पक्ष ने 40 साल पूर्व विरोधी पक्ष को थाना कलान क्षेत्र से लाकर गांव में बसाया था। एसपी ने घटना के तीसरे दिन ही मुख्य आठ आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम के प्रयास की सराहना की है।

हिन्दुस्थान समाचार/चन्द्रपाल

Share this story

Around The Web