कुशीनगर: एसपी ने लगवाई पुलिसकर्मियों की दौड़, परेड का किया निरीक्षण

कुशीनगर: एसपी ने लगवाई पुलिसकर्मियों की दौड़, परेड का किया निरीक्षण


- शारीरिक रूप से फिट व दुरस्त रखने की दी हिदायत

कुशीनगर, 06 मई (हि. स.)। पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने शुक्रवार को पुलिस लाइन ग्राउंड में पुलिसकर्मियों की दौड़ लगवाई। उन्हें शारीरिक रूप से फिट व दुरस्त रहने की हिदायत दी। एसपी ने परेड व ड्रिल का भी निरीक्षण किया।

एसपी ने परेड में एकरूपता व अनुशासन बनाए रखने के लिए टोलीवार ड्रिल करवाई, ड्रिल देखकर उसे और बेहतर तरीके से कराने के लिए प्रभारी पुलिस लाइन को निर्देशित किया। अन्य महत्वपूर्ण दिशा निर्देश भी दिए। एसपी ने पुलिस लाइन निरीक्षण के दौरान क्वार्टर गार्ड, जीडी कार्यालय, कैश कार्यालय, शस्त्रागार आदि का निरीक्षण किया। आदेश कक्ष में गारद कमांडरों के अभिलेखों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

एसपी ने कहा पुलिस को कभी भी कहीं भी प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। इसके लिए उन्हें सदैव मानसिक व शारीरिक रूप से फिट रहना जरूरी है। यदि कोई पुलिसकर्मी इस पर खरा नहीं उतरता है तो यह ड्यूटी के प्रति लापरवाही है। ऐसे में अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। इस दौरान सीओ लाइन कुन्दन कुमार सिंह, प्रभारी पुलिस लाइन ने एसपी को ब्रीफ किया।

सभी थानों पर हुई परेड

जनपद के समस्त थानों पर प्रभारी निरीक्षक व थानाध्यक्ष के निर्देशन में पुलिस कर्मियों से परेड कराई गई व दंगा नियन्त्रण उपकरण की साफ-सफाई करा दुरुस्त किया गया। पुलिसकर्मियों से दंगा नियंत्रण के लिए ड्रील कराया गया, ताकि किसी भी प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करने में कोई समस्या पैदा न हो सके।

हिन्दुस्थान समाचार/गोपाल

Share this story

Around The Web