पंजाब: रिश्वतखोरी के आरोपित एसपी के खिलाफ मामला दर्ज, रीडर गिरफ्तार

पंजाब: रिश्वतखोरी के आरोपित एसपी के खिलाफ मामला दर्ज, रीडर गिरफ्तार


चंडीगढ़, 05 मई (हि.स.)। पंजाब पुलिस ने रिश्वतखोरी के आरोपित एसपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोप है कि उक्त अधिकारी ने अपने रीडर के रूप में तैनात एएसआई के माध्यम से तीन लाख रुपये रिश्वत ली। इस मामले में एएसआई को गिरफ्तार कर लिया गया है कि जबकि एसपी फरार है।

जानकारी के अनुसार पंजाब के संगरूर में बतौर एसपी तैनात करनवीर सिंह के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। खनौरी पुलिस थाने में दर्ज एक एफआईआर में गुरतेज सिंह, बलजिंदर कौर समेत कई अन्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में करीब आधा दर्जन लोगों को आरोपी बनाया गया था। इस मामले में आरोपी महंगा सिंह द्वारा लगाए गए आवेदन की जांच एसपी संगरूर करनवीर सिंह को सौंपी गई थी।

इस मामले में आरोपियों का बचाव करने के लिए करनवीर सिंह ने अपने रीडर एएसआई दविंदर सिंह के माध्यम से साढे तीन लाख रुपये रिश्वत मांगी थी। आरोपियों ने बचाव के लिए दो अप्रैल को एसपी के रीडर को तीन लाख रुपये दे दिए। रीडर ने पांच मिनट बाद यह पैसा एसपी को दे दिया। इसी धड़े ने इस मामले में एसपी व रीडर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। प्रारंभिक पूछताछ में एसपी के रीडर ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। जिसके बाद एसपी भूमिगत हो गया।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव

Share this story

Around The Web