राष्ट्रीय-शतरंज में अपने जिले के धान्वी व सूरोनॉय हुए शामिल

राष्ट्रीय-शतरंज में अपने जिले के धान्वी व सूरोनॉय हुए शामिल


किशनगंज,10 मई (हि.स.) ।जिले में केएल यूनिवर्सिटी परिसर विजयवाड़ा (आंध्र प्रदेश) में बीते सोमवार से चल रहे 34 वीं राष्ट्रीय अंडर-8 श्रेणी की शतरंज प्रतियोगिता में अपने जिले के खिलाड़ी धान्वी कर्मकार एवं सूरोनॉय दास अपने प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने के लिए शामिल हो चुके हैं। उपरोक्त जानकारी जिला शतरंज संघ के मानद महासचिव शंकर नारायण दत्ता एवं मौके पर पहुंचे संघ के वरीय संयुक्त सचिव तथा इन खिलाड़ियों के कोच कमल कर्मकार ने दी।

संप्रति पटना में आयोजित की गई इस श्रेणी की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के बालिका वर्ग में कर्मकार व दिव्या कर्मकार की पुत्री तथा बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल के वर्ग 2 की छात्रा धान्वी कर्मकार ने प्रथम स्थान प्राप्त कर इस राष्ट्रीय-स्तर की प्रतियोगिता में अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करने की पात्रता अर्जित की थी। बालक वर्ग में भी मिलनपल्ली निवासी संघ के उपाध्यक्ष राजेश कुमार दास व श्रीमती सुनीता दत्ता दास के पुत्र तथा उक्त विद्यालय के ही वर्ग तीन के छात्र सूरोनॉय दास ने दूसरा स्थान प्राप्त कर इस राष्ट्रीय-टीम में अपनी जगह सुनिश्चित करने में सक्षम हुए थे।

उन्होंने बताया कि यह 11 चक्र की प्रतियोगिता है जिसमें पूरे देश के लगभग 200 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं तथा इसका परिणाम 14 मई को प्राप्त होगा। इस गौरवशाली प्रतियोगिता में उत्तम प्रदर्शन करने के लिए संघ के उपाध्यक्ष गण यथा कमल मित्तल, बिमल मित्तल, आलोक कुमार, डॉ शेखर जालान, डॉक्टर नुसरत जहां, श्रीमती अमृता साव, पदम जैन, विनीत अग्रवाल, सुनील जैन, अंकित अग्रवाल, सुनील कुमार अग्रवाल, धनंजय जायसवाल, डॉ एम एम हैदर सहित दर्जनों लोगों ने हमारे इन बाल खिलाड़ियों को शुभकामनाएं प्रदान की हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र

Share this story

Around The Web