पल भर में सभी भाषाओं को ट्रांसलेट कर देगा ये स्टाइलिश दिखने वाला चश्मा, लुक देख दीवाने हुए फैंस

अपने बेहतरीन स्मार्टफोन के लिए मशहूर Xiaomi कंपनी ने हाल ही में एक स्मार्ट ग्लास लॉन्च किया है, जो कि AR बेस्ड है। 
पल भर में सभी भाषाओं को ट्रांसलेट कर देगा ये स्टाइलिश दिखने वाला चश्मा, लुक देख दीवाने हुए फैंस

अपने बेहतरीन स्मार्टफोन के लिए मशहूर Xiaomi कंपनी ने हाल ही में एक स्मार्ट ग्लास लॉन्च किया है, जो कि AR बेस्ड है। इस ग्लास का नाम Xiaomi Mijia Glasses Camera है। इस ग्लास में कई कैमरा सेंसर्स दिए गए हैं जो की इस ग्लास के साइड में फिट किये गए हैं और इसकी दूसरी तरफ डिस्प्ले कंपोनेंट्स भी दिए गए हैं।

कंपनी ने यह दावा किया है कि AR बेस्ड यह स्मार्ट स्पेक्स इंटेलिजेंट इमेजेज और AR तकनीक को एक साथ लाता है। इनकी एक खास बात यह है कि यह आपके दैनिक उपयोग के स्मार्ट ग्लासेज जैसे बिलकुल भी नहीं हैं।

Xiaomi के स्मार्ट ग्लास का वजन मात्र 100 ग्राम है और इसमें कैमरा फीचर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इन ग्लासेज़ की बाईं तरफ 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी शूटर दिया गया है और इसके साथ ही इस में 8 मेगापिक्सल का शूटर पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस भी मौजूद है। हालांकि, केवल दूसरा कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) के साथ आता है।

आपको बता दें कि Xiaomi स्मार्ट ग्लास में एक माइक्रो OLED डिस्प्ले शामिल है, जिसमें 3000 nits की पीक ब्राइटनेस मौजूद है। इसके अलावा Xiaomi ने इस ग्लास में 1800 निट्स की न्यूनतम ब्राइटनेस और 3281 पिक्सल प्रति इंच पिक्सल डेंसिटी के साथ फ्री फॉर्म ऑप्टिकल तकनीक का भी प्रयोग किया है।

इस ग्लास में कंपनी ने ड्युल बैंड वाई फाई और ब्लूटूथ v5.0 के साथ 1020mAh की बैटरी भी दी है। इसे पूरी लगभग 80 प्रतिशत तक चार्ज करने में मात्र आधे घंटे तक का समय लगता है।

Share this story

Around The Web