Xiaomi ने लॉन्च की दो कैमरे वाली चश्मा, जानिए कीमत और फीचर्स

Xiaomi ने नया स्मार्ट ग्लास लॉन्च कर दिए हैं. कंपनी ने साल 2021 में इसका प्रोटोटाइप पेश किया था और अब फाइनल प्रोडक्ट्स आ गया है. 
Xiaomi ने लॉन्च की दो कैमरे वाली चश्मा, जानिए कीमत और फीचर्स

Xiaomi ने नया स्मार्ट ग्लास लॉन्च कर दिए हैं. कंपनी ने साल 2021 में इसका प्रोटोटाइप पेश किया था और अब फाइनल प्रोडक्ट्स आ गया है. Mijia AR Glasses को ब्रांड ने चीन में इंट्रोडक्ट्री प्राइस पर लॉन्च किया है. आने वाले समय में हमें AR Glass सेगमेंट कई बड़े ब्रांड्स देखने को मिल सकते हैं. 

इस सेगमेंट में Google, Apple और फेसबुक काफी ज्यादा इन्वेस्ट कर रहे हैं. गूगल ने हाल में ही अपने एआर ग्लासेस की पब्लिक टेस्टिंग शुरू की है.

चीनी ब्रांड शाओमी के Mijia AR ग्लासेस में 15x हाइब्रिड जूम और Snapdragon 8 प्रोसेसर मिलता है. आइए जानते हैं इन ग्लासेस की कीमत और दूसरे फीचर्स. 

क्या है कीमत? 

Xiaomi Mijia ग्लास फिलहाल चीन में लॉन्च हुआ है. चीन के बाहर ब्रांड इस डिवाइस को कहां और कब लॉन्च करेगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है. डिवाइस को शाओमी के क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म Youpin से प्री-ऑर्डर किया जा सकता है.

वैसे तो कंपनी ने इस डिवाइस को 2699 युआन के रिटेल प्राइस पर लॉन्च किया है, लेकिन इसे 2499 युआन (लगभग 29,030 रुपये) के स्पेशल क्राउडफंडिंग प्राइस पर खरीदा जा सकता है. 

क्या है खास? 

AR ग्लासेस में आपको वैसा ही डिजाइन देखने को मिलेगा, जैसा प्रोटोटाइप दिखाया गया था. इसके साइड में कैमरा दिया गया है, जो मल्टीपल लेंस के साथ आता है. देखने में ये ग्लासेस काफी हैवी लगते हैं. कंपनी की मानें तो इसका वजन लगभग 100 ग्राम है.

इसमें डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें एक 50MP का Auad Bayer 4-in-1 वाइड एंगल कैमरा और दूसरा 8MP का periscopic टेलीफोटो कैमरा है. कंपनी की मानें तो इसमें 5X ऑप्टिकल जूम और 15X हाइब्रिड जूम मिलता है.

इस ग्लास को आप कंपनी के Mijia ऐप से कंट्रोल कर सकेंगे. इसकी मदद से यूजर्स तेजी से फोटोज इंपोर्ट कर सकते हैं और उन्हें शेयर भी कर सकते हैं. ग्लास की मदद से यूजर्स 100 मिनट का वीडियो लगातार रिकॉर्ड कर सकते हैं. 

डिवाइस में Snapdragon 8 चिपसेट दिया गया है, जो 3GB RAM और 32GB स्टोरेज मिलता है. इसमें OLED स्क्रीन दी गई है, जिसमें 3000 Nits की पीक ब्राइटनेस मिलती है.

शाओमी के स्मार्ट ग्लासेस में 1020mAh की बैटरी लगी है, जो 10W की वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करती है. कंपनी की मानें तो डिवाइस 30 मिनट में 0 से 80 परसेंट तक चार्ज हो सकता है. 

Share this story

Around The Web