6 फीट की ऊंचाई से गिरने पर भी टूटता नहीं यह लैपटॉप, पानी और धूल से भी नहीं होता खराब!

रफ एंड टफ यूज करने के लिए मजबूत लैपटॉप चाहिए, तो पैनासोनिक का नया लैपटॉप आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। पैनासोनिक ने अपने टफबुक 40 रग्ड लैपटॉप के सेकंड जनरेशन मॉडल TOUGHBOOK 40 Mk2 को लॉन्च कर दिया है।
6 फीट की ऊंचाई से गिरने पर भी टूटता नहीं यह लैपटॉप, पानी और धूल से भी नहीं होता खराब! 
दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

इसकी मजबूती के आगे कई महंगे ब्रांड्स के लैपटॉप भी फेल हैं। कंपनी का कहना है कि नए मॉडल में प्रोसेसिंग पावर और ड्यूरेबिलिटी में कई महत्वपूर्ण सुधार किए गए हैं और इसे खासतौर से कठोर वातावरण में यूज करने के लिए बनाया गया है। यह लैपटॉप 6 फीट की ऊंचाई से गिरने पर भी नहीं टूटेगा और इस पर पानी भी बेअसर है। इसकी शुरुआती कीमत $4,699 यानी करीब 4 लाख रुपये है।

दमदार प्रोसेसर और तेजतर्रार परफॉर्मेंस

टफबुक 40 Mk2 में नेक्स्ट जनरेशन का "मेटियोर लेक" कोर अल्ट्रा प्रोसेसर है। ग्राहक दो vPro ऑप्शन में से चुन सकते हैं: अल्ट्रा 5 135H (4.6 गीगाहर्ट्ज की मैक्सिमम फ्रीक्वेंसी के साथ 4 परफॉर्मेंस कोर और 8 एफिशियंसी कोर प्रदान करता है) या अल्ट्रा 7 165H (6 परफॉर्मेंस कोर और 8 एफिशियंसी कोर प्रदान करता है, जो 5.0 गीगाहर्ट्ज तक पहुंचता है)। यह पिछले जनरेशन की तुलना में ज्यादा परफॉर्मेंस प्रदान करता है।

14 इंच डिस्प्ले और 1200 निट्स ब्राइटनेस

इसमें 14 इंच का फुल एचडी एलसीडी टचस्क्रीन डिस्प्ले है, वो भी पहले से बेहतर ब्राइटनेस के साथ। कंपनी का दावा है कि, Mk2 में अब 1200 निट्स डिस्प्ले है, जो बाहर तेज धूप में भी बेहतर विजिबिलिटी प्रदान करता है। इसकी टचस्क्रीन तो दस्ताने पहन कर भी यूज किया जा सकता है।

ऑप्शनल 4G/5G नेटवर्क के साथ eSIM सपोर्ट भी

कंपनी ने इसकी कनेक्टिविटी में भी सुधार किया गया है। टफबुक 40 Mk2 एक एडवांस्ड इंटेल BE200 वाई-फाई 7 नेटवर्क कार्ड से लैस है, जो तेज वायरलेस स्पीड को सक्षम बनाता है। बेहतर सेलुलर कनेक्टिविटी के लिए, इसमें अब ऑप्शनल 4G/5G नेटवर्क सपोर्ट उपलब्ध है। इसके अलावा, लैपटॉप में अब eSIM सपोर्ट भी मिलता है।

हर मौसम और कंडीशन में काम करेगा

मजबूती टफबुक सीरीज की पहचान है, और Mk2 इस परंपरा को बनाए रखता है। यह मिलिट्री स्टैंडर्ड MIL-STD-810H और MIL-STD-461H सर्टिफिकेशन के साथ आता है, जो शॉक, वाइब्रेशन और अन्य एनवायरमेंटल स्ट्रेस से सुरक्षा की गारंटी देता है।

यह IP66 डस्ट और वॉटर रेजिस्टेंट रेटिंग के साथ आता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि लैपटॉप धूल, बारिश और यहां तक ​​कि पानी की तेज धार का भी सामना कर सकता है। इतना ही नहीं, लैपटॉप -29°C से 63°C तक के कठोर तापमान में काम कर सकता है। पैनासोनिक का कहना है कि 6 फीट की ऊंचाई से गिरने पर भी यह नहीं टूटेगा।

फुल चार्ज में 12 घंटे की बैटरी लाइफ

इसकी एक और बड़ी खासियत इसका मॉड्यूलर डिजाइन है। यह बैटरी, स्टोरेज और मेमोरी जैसे कंपोनेंट्स को आसानी से बदलने की अनुमति देता है। लैपटॉप की मोटाई 54.4 एमएम है और इसका वजन 3.35 किलोग्राम है, यानी यह थोड़ा वजन है। हालांकि, मोबाइल मार्क 25 स्टैंडर्ड के साथ इसकी इन-बिल्ट 68Wh बैटरी, एक बार चार्ज करने पर 12 घंटे तक चलती है। रनटाइम को और बढ़ाने के लिए, Mk2 एक दूसरी बैटरी के इंस्टॉलेशन का भी सपोर्ट करता है।

Mk2 में कई एक्सपेंशन ऑप्शन भी हैं, जिससे यूजर अपनी जरूरतों के हिसाब से इसे कस्टमाइजे कर सकते हैं। इन एक्सपेंशन एरिया में दूसरे NVMe SSD, स्मार्ट कार्ड रीडर, DVD/Blu-ray ड्राइव, एडिशनल बैटरी, फिंगरप्रिंट अनलॉकिंग सेंसर और RFID कार्ड रीडर के लिए स्लॉट शामिल हैं।

Share this story