16GB RAM वाला Lenovo Legion Go: गेमर्स के लिए परफेक्ट पार्टनर!

भारत में लेनोवो लीजन गो की कीमत 89,990 रुपये रखी गई है। यह डिवाइस 1 जुलाई से फ्लिपकार्ट, लेनोवो वेबसाइट और चुनिंदा लेनोवो एक्सक्लूसिव स्टोर्स के माध्यम से खरीद के लिए उपलब्ध होगा। 
16GB RAM वाला Lenovo Legion Go: गेमर्स के लिए परफेक्ट पार्टनर!
दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

गेमिंग के शौकीनों के लिए लेनोवो ने अपने Lenovo Legion Go को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह विंडोज पर चलने वाला पहला हैंडहेल्ड गेमिंग कंसोल है। डिवाइस में एएमडी Ryzen Z1 एक्सट्रीम प्रोसेसर है, जिसे 16GB रैम के साथ जोड़ा गया है। इसमें 144 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट वाला 8.8-इंच आईपीएस टचस्क्रीन डिस्प्ले है और इसमें सुपर रैपिड चार्ज सपोर्ट के साथ 49.2Wh की बैटरी है।

लीजन गो में वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का सपोर्ट मिलता है और यह 1TB तक की SSD स्टोरेज और माइक्रोएसडी कार्ड रीडर से लैस है।

इतनी है कीमत, 1 जुलाई से बिक्री शुरू

भारत में लेनोवो लीजन गो की कीमत 89,990 रुपये रखी गई है। यह डिवाइस 1 जुलाई से फ्लिपकार्ट, लेनोवो वेबसाइट और चुनिंदा लेनोवो एक्सक्लूसिव स्टोर्स के माध्यम से खरीद के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी ने केवल एकमात्र शैडो ब्लैक कलरवे में लॉन्च किया है।

कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि हैंडहेल्ड गेमिंग कंसोल एक साल की एक्सीडेंटल डैमेज प्रोटेक्शन प्लान के साथ आता है और ग्राहकों को बिना किसी अतिरिक्त लागत के लीजन गो के लिए स्क्रीन प्रोटेक्टर भी मिलेगा।

Lenovo Legion Go के बेसिक स्पेसिकेशन

मजबूत डिस्प्ले और हैवी रैम

नए लेनोव लीजन गो में 8.8 इंच का WQXGA (2560x1600 पिक्सल) रिजॉल्यूशन वाला आईपीएस टचस्क्रीन डिस्प्ले है, जिसकी पीक ब्राइटनेस 500 निट्स है और रिफ्रेश रेट 144 हर्ट्ज है। डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन मिलता है। इसे एएमडी रेजेन जेड1 एक्सट्रीम प्रोसेसर के साथ एएमडी रेडियन ग्राफिक्स और 16GB LPDDR5X रैम से लैस किया है। डिवाइस 1TB SSD स्टोरेज के साथ आता है।

कंट्रोलर्स को अलग करके भी यूज किया जा सकता है

गेमर्स के पास हॉल इफेक्ट जॉयस्टिक के साथ एक स्टैंडर्ड गेमिंग कंट्रोलर लेआउट तक एक्सेस भी होगा। लेफ्टी और राइट कंट्रोलर्स को हैंडहेल्ड कंसोल से अलग करके अलग से भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

डिवाइस में एक बटनलेस टचपैड भी

राइट कंट्रोलर FPS और शूटर टाइटल के लिए एर्गोनोमिक माउस के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है, जिन्हें माउस से खेलने के लिए डिजाइन किया गया है। डिवाइस में एक बटनलेस टचपैड भी है जिसका माप राइट कंट्रोलर पर 28.5x28.5 एमएम है।

कनेक्टिविटी के लिए ढेर सारे ऑप्शन

लेनोवो लीजन गो में वाई-फाई 6 और ब्लूटूथ 5.1 कनेक्टिविटी दी गई है। इसमें दो यूएसबी 4 टाइप-सी पोर्ट, दो पोगो पिन कनेक्टर, एक हेडफोन जैक और एक माइक्रोएसडी कार्ड रीडर दिया गया है।

Share this story