भारत में लॉन्च हुआ Realme का अब तक सबसे सस्ता धाकड़ स्मार्टफोन, कीमत 8 हजार रुपये से भी कम

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी (Realme) ने भारत में एक नया और बजट स्मार्टफोन Realme C30s को दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च कर दिया है। 
भारत में लॉन्च हुआ Realme का अब तक सबसे सस्ता धाकड़ स्मार्टफोन, कीमत 8 हजार रुपये से भी कम

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी (Realme) ने भारत में एक नया और बजट स्मार्टफोन Realme C30s को दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च कर दिया है। कंपनी का ये नया स्मार्टफोन एक ऑक्टा-कोर Unisoc SC9863A चिपसेट द्वारा संचालित है।

इसके अलावा फोन में 5000mAh की बैटरी शामिल की गई है। फोन की कीमत 8 हजार रुपये से भी कम है। आइए एक नज़र डालते हैं इस स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत पर…

Realme C30s की भारत में कीमत

Realme C30s को भारत में दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। स्मार्टफोन के बेस मॉडल 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज की कीमत 7,499 रुपये है। जबकि 4GB रैम और 64GB स्टोरेज की कीमत 8,999 रुपये है। फोन दो कलर ऑप्शन स्ट्राइप ब्लैक और स्ट्राइप ब्लू में आता है।

Realme C30s भारत में फ्लिपकार्ट प्लस के सदस्यों के लिए 22 सितंबर को दोपहर 12 बजे से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। जबकि बाकि ग्राहक इस फोन को 23 सितंबर से खरीद सकेंगे।

रियलमी सी30एस स्पेसिफिकेशन्स

रियलमी सी30एस में 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले है, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 720×1,600 पिक्सल है। स्मार्टफोन में प्रोसेसर के तौर पर ऑक्टा-कोर यूनिसोक SC9863A SoC चिप का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का ये फोन 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है।

दिलचस्प बात यह है कि आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए आप स्टोरेज को 1TB तक बढ़ा सकते हैं। फोन एंड्रॉइड 12 सॉफ्टवेयर पर चलता है। इसके अलावा Realme C30s की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें पॉवर बैकअप के लिए 5000mAh की बैटरी दी गई है।

Realme C30s में फोटोग्राफी के लिए रियर पैनल पर सिंगल 8-मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा शामिल है। अगर अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, ब्लूटूथ v4.2, 3.5 मिमी हेडफोन जैक, स्टीरियो स्पीकर जैसी सुविधाएं दी गई हैं।

Share this story

Around The Web