CMF Phone 1: ऑरेंज लेदर फिनिश और गोल डायल वाला स्मार्टफोन, ₹12000 की कीमत में

CMF जल्द अपना पहला स्मार्टफोन CMF Phone 1 को लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस नाम की घोषणा की है और यह भी कंफर्म कर दिया है कि यह जल्द लॉन्च होने वाला है। 
CMF Phone 1: ऑरेंज लेदर फिनिश और गोल डायल वाला स्मार्टफोन, ₹12000 की कीमत में
दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

अब कंपनी ने अपकमिंग स्मार्टफोन के एक खास डिजाइन एलिमेंट को भी टीज किया है। बता दें कि CMF, OnePlus के को-फाउंडर कार्ल पेई के नेतृत्व वाले यूके बेस्ड Nothing का ही एक सब ब्रांड है और यह इनोवेटिव डिजाइन पर फोकस करता है। पिछली रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि CMF Phone 1, Nothing Phone 2a का ही रीब्रांडेड वर्जन हो सकता है, जिसे इस साल मार्च में लॉन्च किया गया था, लेकिन इसका डिजाइन काफी अलग होगा। चलिए एक नजर डालते हैं अब तक सामने आई डिटेल्स पर...

बस लॉन्च होने वाला है CMF Phone 1

CMF by Nothing ने आधिकारिक तौर पर कंफर्म कर दिया है कि CMF Phone 1 "जल्द ही आ रहा है"। पोस्ट में यह भी बताया गया है कि अपकमिंग फोन एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन के रूप में अपनी शुरुआत करेगा।

गौर करने वाली बात यह है कि CMF Phone 1 के बारे में पिछले लीक में यह बात सामने आई थी कि यह एंट्री-लेवल फोन हो सकता है जिसकी कीमत देश में करीब 12,000 रुपये होगी। स्मार्टफोन निर्माता ने अभी तक भारत में फोन लॉन्च करने की आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

कैसा होगा CMF Phone 1 का डिजाइन

हालांकि कंपनी ने अभी तक फोन के बारे में कोई अन्य डिटेल की पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन कंपनी ने हाल ही में CMF Phone 1 की एक टीजर इमेज शेयर की है। इसमें एक ऑरेंज कलर का फॉक्स-लेदर पैनल दिखाई दे रहा है, जिसके कोने में एक गोल डायल लगा हुआ है, जो CMF Buds चार्जिंग केस पर लगे डायल के समान है।

ईयरबड्स के केस पर डायल लैनयार्ड होल्डर के रूप में काम करता है। लेकिन फोन में यह क्या काम करेगा फिलहाल इस बारे में जानकारी सामने नहीं आई है।

गौर करने वाली बात यह है कि, फोन 2a सहित सभी नथिंग स्मार्टफोन्स पर मिलने वाला ग्लिफ इंटरफेस, सभी सीएमएफ फोन 1 टीजर्स और लीक से गायब है।

CMF Phone 1 के स्पेसिफिकेशन और फीचर (लीक के अनुसार)

कहा जा रहा है कि CMF Phone 1 स्मार्टफोन 6.7 इंच के OLED डिस्प्ले के साथ आएगा और डिस्प्ले में 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ मोटे बेजल भी होंगे। उम्मीद है कि इसमें मीडियाटेक डाइमेंसिटी 7200 प्रोसेसर के साथ 6GB रैम दी जाएगी। फोन में 128GB और 256GB UFS 2.2 ऑनबोर्ड स्टोरेज भी दिए जाने की संभावना है। उम्मीद है कि यह नथिंगओएस 2.6.0 के साथ आएगा, जो अभी तक सार्वजनिक रूप से उपलब्ध नहीं है।

फोटोग्राफी के लिए, CMF Phone 1 के रियर में 50-मेगापिक्सेल का मेन कैमरा और 50-मेगापिक्सेल का वाइड-एंगल लेंस मिलने की संभावना है। फोन में सेल्फी के लिए, 16-मेगापिक्सल का लेंस मिलने की उम्मीद है। इसमें 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी होने की भी संभावना है।

Share this story