iPhone का पासकोड भूल गए? घबराएं नहीं, ये पांच तरीके करेंगे अनलॉक

क्या आपने अपना iPhone का पासकोड भूल गए हैं? चिंता न करें, आप अकेले नहीं हैं और ऐसा कइयों के साथ हो जाता है। कई बार गलत पासकोड डालने पर iPhone लॉक हो जाता है।
iPhone का पासकोड भूल गए? घबराएं नहीं, ये पांच तरीके करेंगे अनलॉक
दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

ऐसा होने पर घबराएं नहीं, क्योंकि कई तरीके हैं जिनसे आप अपने iPhone को पासकोड भूलने की स्थिति में अनलॉक कर सकते हैं। आइए आपको इनके बारे में विस्तार से बताते हैं।

Find My iPhone की मदद से

अगर आपके फोन में Find My iPhone इनेबल है, तो आप इसका इस्तेमाल अपने iPhone का डाटा रिमोटली मिटाने और फोन को रीसेट करने के लिए कर सकते हैं। इससे आपका पासकोड भी मिट जाएगा और आप अपना iPhone सेट कर सकेंगे। यह तरीका डिवाइस चोरी होने की स्थिति में भी काम आता है।

कंप्यूटर का उपयोग करें

आप अपने Mac या Windows कंप्यूटर का उपयोग करके अपने iPhone को रीसेट कर सकते हैं। इसके लिए आपको iTunes की जरूरत पड़ेगी। अपने iPhone को रिकवरी मोड में डालें और फिर iTunes में रीस्टोर का विकल्प चुनें। इससे आपका iPhone रीसेट हो जाएगा और आप नया पासकोड सेट कर सकेंगे।

Mac का उपयोग करें (केवल Mac यूजर्स के लिए)

यदि आपके पास Mac है, तो आप इसका उपयोग अपने iPhone को रिकवरी मोड में डालने और फिर macOS में रीसेट करने के लिए कर सकते हैं। यह तरीका iTunes का उपयोग किए बिना काम करता है।

Apple केयर की मदद से सकते हैं आप

अगर ऊपर बताए गए तरीकों में से कोई भी काम नहीं आता तो आपको ऐपल केयर से मदद लेनी होगी। कंपनी के आधिकारिक सर्विस सेंटर पर भी आप डिवाइस अनलॉक करवाने के लिए मदद मांग सकते हैं।

पुराना पासकोड याद हो तो ऐसा करें

आपको बता दें, पिछले सभी तरीकों से पासकोड रीसेट करने की स्थिति में डिवाइस का डाटा डिलीट हो जाता है। iOS 17 में पासकोड रीसेट फीचर दिया गया है, जिससे बिना डाटा गंवाए पासकोड रीसेट किया जा सकता है। यह विकल्प स्क्रीन पर दिख रहे Forgot Passcode ऑप्शन पर टैप करने के बाद मिलता है और यूजर से पुराना पासकोड एंटर करने के लिए कहा जाता है।

Share this story