तैयार हो जाइए! 16GB रैम और 80W चार्जिंग का तूफान ला रहा है यह धांसू स्मार्टफोन

IQOO ने इसी साल अप्रैल में अपने नए डिवाइसेज- iQOO Z9x, Z9 और Z9 टर्बो को लॉन्च किया था। अब कंपनी इसी सीरीज के एक नए फोन को लाने की तैयारी कर रही है। इस अपकमिंग स्मार्टफोन का नाम iQOO Z9 Turbo+ है।
तैयार हो जाइए! 16GB रैम और 80W चार्जिंग का तूफान ला रहा है यह धांसू स्मार्टफोन
दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

इस फोन के लॉन्च की जानकारी टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने दी है। लीक में फोन के फीचर्स के बारे में अभी कुछ नहीं बताया गया है। कंपनी ने भी अभी इस फोन की लॉन्च डेट को कन्फर्म नहीं किया है। इसी बीच एक टेक ब्लॉगर ने इस फोन के प्रोसेसर का खुलासा कर दिया है।

ब्लॉगर ने बताया कि आइकू का यह फोन डाइमेंसिटी 9300+ चिपसेट के साथ आएगा। फोन के फीचर्स के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। माना जा रहा है कि इसके फीचर और स्पेसिफिकेशन प्रोसेसर को छोड़ कर Z9 टर्बो जैसे हो सकते हैं। फिलहाल आइए जानते हैं Z9 टर्बो में क्या कुछ है खास।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

कंपनी इस फोन में 1260x2800 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.78 इंच का 1.5K AMOLED डिस्प्ले दे रही है। यह डिस्प्ले 4500 निट्स के पीक ब्राइटनेस लेवल और 144Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है। कंपनी का यह फोन 16जीबी तक की रैम और 512जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट में आता है। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इस फोन में स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 दे रही है। फोटोग्राफी के लिए कंपनी इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ दो कैमरे दे रही है।

इनमें 50 मेगापिक्सल के मेन लेंस के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड ऐंगल लेंस दिया गया है। फोन का फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का है। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में 6000mAh की बैटरी दी गई है। फोन में दी गई यह बैटरी 80 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

फोन IP64 वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट रेटिंग के साथ आता है। ओएस की जहां तक बात है, तो फोन ऐंड्रॉयड 14 पर बेस्ड OriginOS 4 पर काम करता है। बताते चलें कि फोन की एंट्री सबसे पहले होम मार्केट यानी चीन में होगी।

Share this story