अब iPhone खरीदने के लिए जमा करनी होगी पूरी रकम, Apple ने बंद कर दी ये सर्विस

Apple Pay Later: आईफोन एक कीमती स्मार्टफोन है। वहीं ऐसा भी कहा जाता है कि देश में सबसे ज्यादा आईफोन किस्तों में खरीदें जाते हैं। लेकिन ये सच नहीं है।
अब iPhone खरीदने के लिए जमा करनी होगी पूरी रकम, Apple ने बंद कर दी ये सर्विस 
दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

अमेरिका जैसे देश में भी लोग आईफोन किस्तों में खरीदते हैं। बहराल ऐसाहो नहीं पाएगा। क्यों कि ऐप्पल की तरफ से पे लेटर सर्विस को क्लोज किया जा रहा है। ऐसे में अमेरिका में किस्त आईफोन नहीं खरीदा जा सकेगा।

ऐप्पल पे लेटर सर्विस

ऐप्पल ने ऑफिशियल वेबसाइट पर पे लेटर फीचर को क्लोज करने का ऐलान कर दिया गया है। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर ये सर्विस का कैसे करती है, तो जानकारी के लिए बता दें इस सुविधा में ऐप्पल प्रोडक्ट की खरीद 1 हजार डॉलर यानि कि 83,430 रुपये में खरीद सकते हैं। इस लोन को चार किस्तों में अदा किया जा सकता है। ये लोन पूरी तरह से ब्याज फ्री होता है।

किन लोगों पर पड़ेगा असर

ऐप्पल पे लेटर की सर्विस में अमेरिका में पेश किया गया था। इसका प्रभाव भारत में भी देखने को मिल रहा है। क्यों कि ये सुविधा देश में मौजूद नहीं है। देश के यूजर्स को घबराने की जरूरत नहीं है वहीं थर्जड पार्टी की सहायता से किस्त पर आईफोन ले पाएंगे। ऐप्पल ने बीते साल ही इस सर्विस को लॉन्च किया था।

पूही दुनिया में लॉन्च होगी सर्विस

ऐप्पल की मानें तो अगले साल या फिर इस साल के आखिर तक यूदर्स ऐप्पल पे में क्रेडिट और डेबिट कार्ड की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। इसके साथ में ही इंस्टॉलमेंट में लोन की सुविधा प्राप्त कर सकेंगे। ऐप्पल में iOS 18 अपडेट मिलेगा। लॉन्च के समय इस बैंकिंग सर्विस को इंटीग्रेट किया जाएगा।

Share this story