VIVO V40 5G : वीवो का नया फोन 80W में होगा चार्ज, पानी से भी नहीं होगा खराब

VIVO launches waterproof smartphone: वीवो ने अपना नया फीचर्स स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है।
VIVO V40 5G : वीवो का नया फोन 80W में होगा चार्ज, पानी से भी नहीं होगा खराब
दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

इस स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन मिलती है। इस स्मार्टफोन का नाम Vivo V40 है। इस स्मार्टफोन में 80 वाट की फास्ट चार्जिंग मिलती है। वहीं गौर करने वाली बात ये है कि कंपनी ने अपने स्मार्टफोन के बॉक्स से चार्जर हटा दिया है। यानि कि आपको इसे अलग से खरीदना पड़ेगा। वहीं चाइनीज स्मार्टफोन ब्रांड बॉक्स से चार्जर हटाने से कतराते थे लेकिन अब वह भी ऐप्पल और सैमसंग की राह पर चल पड़े है।

जानकारी के लिए बता दें ऐप्पल के द्वारा बॉक्स से चार्जर हटाने के बाद सैमसंग ने पहले इस स्ट्रैटजी को फॉलो किया है। सैमसंग ने शुरुआत में फ्लैगशि फोन्स के बॉक्स से चार्जर को हटाया है और बाद में ग्लैक्सी ए सीरीज के साथ में भी ऐसा किया है।

इस नए वीवो वी40 में वीवो एस19 के जैसे स्पेसिफिकेशन पैक करता है। वहीं दोनों ही स्मार्टफोन में 80 वाट की चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है। लेकिन चीनी वेरिएंट में चार्जर मिल रहा है। वहीं ग्लोबल वर्जन के बेस वेरिएंट में स्मार्टफोन के केस में 8जीबी रैम प्लस 256 जीबी शामिल नहीं है। जबकि 12जीबी रैम और 512 जीबी वाले मॉडल में शामिल है। वहीं ग्लोबली वेरिएंट में चीनी वेरिएंट की तुलना में 500mAh कम बैटरी क्षमता है। वी40 में 5500 एमएएच बैटरी मिलेगी।

मिलेगा वॉटरप्रूफ के साथ हैवी रैम और प्रोसेसर

वहीं VIVO V40 5G में स्नैपड्रैगन 7 जेन 3 चिपसेट दिया गया है और ये LPDDR4X रैम और UFS 2.2 स्टोरेज के साथ में आता है। ये दो कॉन्फिगरेशन 8जीबी रैम प्लस 256जीबी स्टोरेज और 12जीबी रैम और 512जीबी स्टोरेज मिलेगा। ये फोन FuntouchOS 14 और एंड्रॉयड 14 पर काम करता है। इसके साथ में सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलेगा। ये स्मार्टफोन IP68 वॉटरप्रूफ रेटिंग के साथ में आता है।

जानें कैमरे की डिटेल

वहीं स्मार्टफोन में 4500 निट्स पीक ब्राइटनेस औ 1.5K रिजॉल्यूशन वाला 6.78 इंच का एमोलेड डिस्प्ले है, जो कि 120 हर्टज का रिफ्रेश रेट मिलता है। ये दो कलर स्टेला सिल्वर और नेबुला पर्पल में आता है। वहीं फोटोग्राफी के लिए फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें F1.9 अपर्चर के साथ में 50MP का मेन कैमरा और f/2.0 अपर्चर के साथ 50MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा शामिल है। वहीं सेल्फी और वीडियों के लिए 50MP का कैमरा मिलता है।

जानिए इसकी कीमत

वहीं इस डिवाइस में ई-सिम सपोर्ट करता है और इसमें USB 2.0 चार्जिंग पोर्ट है। वहीं इसकी कीमत की बात करें तो €599 यानि कि 53 हजार रुपये है। जुलाई में यूरोप में खरीद सकते हैं। इसको सिल्वर और नेबुला पर्पल कलर में खरीदा जा सकता है।

Share this story