WhatsApp अगले महीने से इन स्मार्टफोन्स में काम नहीं करेगा, देखें पूरी लिस्ट

WhatsApp इसे पुराने डिवाइस के लिए समय-समय पर डिसेबल करता रहता है। अब एक बार फिर पुराने डिवाइसेज के लिए WhatsApp सपोर्ट बंद किया जा रहा है।
WhatsApp अगले महीने से इन स्मार्टफोन्स में काम नहीं करेगा, देखें पूरी लिस्ट

WhatsApp इसे पुराने डिवाइस के लिए समय-समय पर डिसेबल करता रहता है। अब एक बार फिर पुराने डिवाइसेज के लिए WhatsApp सपोर्ट बंद किया जा रहा है। यानी WhatsApp का इस्तेमाल पुराने डिवाइस पर नहीं किया जा सकता है.

कई पुराने iPhone पर WhatsApp काम नहीं करेगा. यह 24 अक्टूबर 2022 से iOS 10 और iOS 11 वर्जन पर चलने वाले iPhone पर काम नहीं करेगा। यानी WhatsApp उन iPhone पर काम नहीं करेगा जो iOS 12 या इससे ऊपर के वर्जन को सपोर्ट नहीं करते हैं।

iPhone 5 और iPhone 5c को नवीनतम सॉफ़्टवेयर संस्करण में अपडेट नहीं किया जा सकता है। इस वजह से इन डिवाइसेज पर व्हाट्सएप काम नहीं करेगा। WhatsApp के लेटेस्ट फीचर्स पर नजर रखने वाली साइट WABetaInfo ने इस बात की जानकारी दी है।

इसलिए यदि आपका iPhone पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल रहा है तो आपको इसे नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम में अपडेट करना होगा। इसके लिए आपको मोबाइल की सेटिंग में जाकर जनरल के ऑप्शन में जाना होगा।

इसके बाद आप सॉफ्टवेयर अपडेट पर क्लिक करके आईओएस का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल कर सकते हैं।

नए अपडेट के साथ सुरक्षा बग को ठीक किया गया है। ये अपडेट भी नए फीचर्स के साथ आते हैं। एपल इस साल आईओएस 16 रिलीज करने जा रही है। अब iPhone यूजर्स के लिए iOS 15.6 अपडेट जारी किया गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक करीब 72 फीसदी आईफोन लेटेस्ट आईओएस पर चल रहे हैं।

Share this story

Around The Web