Airtel या Jio रोज 1.5GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 56 दिन की वैधता, किसका है सबसे बेहतर प्लान

Airtel Vs Jio: रोज 1.5GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और इतना कुछ... जानिए किसका 56 दिन वाला Plan है सबसे बेस्ट
Airtel या Jio रोज 1.5GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 56 दिन की वैधता, किसका है सबसे बेहतर प्लान

Reliance Jio, Airtel, Vi और BSNL अपने ग्राहकों के लिए कई प्रीपेड डेटा प्लान पेश करते हैं। यूजर्स को ऐसे प्लान की भी जरूरत होती है जो न सिर्फ सस्ते हों बल्कि लंबी वैलिडिटी पीरियड्स के साथ भी आते हों। सबसे लोकप्रिय प्रीपेड प्लान की बात करें तो यह प्लान पहले 1.5GB प्रति दिन के साथ आता है।

एयरटेल और जियो, बाजार में दो प्रमुख खिलाड़ी, लगभग 1.5GB दैनिक डेटा प्लान पेश करते हैं, लेकिन लाभ और ऑफ़र अलग-अलग हैं। आइए जानते हैं दोनों में से कौन सा प्लान है बेहतर...

जियो प्लान 56 दिन

Jio एक दैनिक प्रीपेड 1.5GB मिड-रेंज डेटा प्लान प्रदान करता है। उपयोगकर्ता एक प्रीपेड योजना प्राप्त कर सकते हैं जिसकी कीमत 479 रुपये है और 56 दिनों की वैधता अवधि के लिए 1.5 जीबी / दिन प्रदान करता है। यह प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 100 टेक्स्ट / दिन के साथ-साथ Jio ऐप्स तक पहुंच के साथ आता है। Jio Jio Cinema, Jio TV और अन्य ऐप्स में शामिल हैं।

एयरटेल 56 दिनों का प्लान

वहीं, एयरटेल का मिड-रेंज प्लान कीमत के मामले में जियो जैसा ही है। एयरटेल एक प्रीपेड प्लान पेश करता है जिसकी कीमत 479 रुपये है और 56 दिनों की वैधता अवधि के लिए 1.5GB / दिन प्रदान करता है। यह प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 100 टेक्स्ट / दिन के साथ-साथ अमेज़न प्राइम वीडियो के फ्री ट्रायल और कुछ अन्य लाभों के साथ आता है।

क्यों है Jio का प्लान बढ़िया

हालाँकि इन दोनों कंपनियों की कीमतें समान प्रतीत हो सकती हैं, लेकिन वे वास्तव में भिन्न हैं क्योंकि Jio का 1.5GB प्लान JioMart Maha कैशबैक ऑफर के साथ आता है जो उपयोगकर्ताओं को योजना पर 20% की छूट देता है। इस तरह जियो का प्रीपेड प्लान एयरटेल से थोड़ा सस्ता है।

Share this story

Around The Web