रेल यात्रियों के लिए बड़ी राहत,अब एक महीने में कुल 24 टिकट बुक कर सकेंगे ; बस करना होगा ये आसान काम

आपको बता दे की आईआरसीटीसी ने ट्रेन की आनलाइन टिकट बुक करने वाले लोगों को बड़ी राहत दी है। खास बात यह है की रेलवे ने अब एक महीने में टिकट बुक कराने की सीमा को बढ़ा दिया गया है। आईआरसीटीसी के फैसले से ट्रेन यात्रियों को बड़ा फायदा होने वाला है.
रेल यात्रियों के लिए बड़ी राहत,अब एक महीने में कुल 24 टिकट बुक कर सकेंगे ; बस करना होगा ये आसान काम

डिजिटल डेस्क : बता दे की  ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। खासतौर पर उनके लिए, जो रेल टिकट आनलाइन बुक करते हैं। दरअसल, इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने ट्रेन टिकट की बुकिंग के नियमों में बड़ा बदलाव किया है।

नए नियमों के मुताबिक, अब रेल यात्री एक महीने में पहले के मुकाबले ज्यादा टिकट बुक करा सकेंगे। खास बात यह है की इन नियमों को लागू कर दिया गया है।

रेल यात्री आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट के जरिए टिकट बुक कराते हैं। आईआरसीटीसी के जिन यूजर की आईडी आधार से लिंक है वो अभी एक महीने में 12 टिकट बुक करा सकते हैं।

वहीं, जिन यात्रियों की यूजर आईडी आधार से लिंक नहीं है, वो अभी सिर्फ 6 टिकट ही बुक करा सकते हैं। हालांकि, आईआरसीटीसी ने नए नियमों में यात्रियों को बड़ी राहत दी है।

अब 24 टिकटों का है नियम

 बता दे की आईआरसीटीसी ने अब टिकट बुकिंग के नियमों में बदलाव किया है।  बता दे की जिस यूजर की आईडी आधार से लिंक नहीं है वो एक महीने में अब 12 टिकट बुक करा सकेंगे।और वहीं, आईडी आधार से लिंक होने पर यूजर एक महीने में 24 टिकट बुक करा सकते हैं।

Share this story

Around The Web