सहायक टीचर भर्ती में आयु सीमा को लेकर बड़ी अपडेट, फटाफट करें चेक

सहायक अध्यापक भर्ती : आयुसीमा में छूट के दोबारा लाभ पर रोक नहीं : कोर्ट
सहायक टीचर भर्ती में आयु सीमा को लेकर बड़ी अपडेट, फटाफट करें चेक

डिजिटल डेस्क : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि सहायक शिक्षक की नियुक्ति की स्थिति में 29 सितंबर 2016 के दिशा-निर्देशों के तहत आयु राहत लाभ लेने में कोई आपत्ति नहीं है.

इसके साथ ही कोर्ट ने बेसिक शिक्षा अधिकारी कुशीनगर के सहायक शिक्षक के पद पर दोबारा न्यूनतम आयु में छूट का लाभ लेने की मांग के आधार पर नियुक्ति न देने के आदेश को पलट दिया. साथ ही सहायक शिक्षक के पद पर नियुक्ति करने का निर्देश दिया।

कुशीनगर से कमलेश कुमार की याचिका पर अधिवक्ता सिमंत सिंह की सुनवाई के बाद न्यायाधीश सिद्धार्थ ने यह आदेश जारी किया. वकील ने कहा कि याचिकाकर्ता ने 2016 में विज्ञापित 16,448 शिक्षण सहायक शिक्षकों के लिए आवेदन किया था।

इसके लिए कुशिंगर जिले में 660 नौकरियों का विज्ञापन किया गया था

एक विशिष्ट बीटीसी योग्यता वाले आवेदक ने एससी श्रेणी के तहत आवेदन किया और चयनित। उनका नाम लिस्ट में 160वें नंबर पर आया।

अन्य उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र जारी किए गए लेकिन याचिकाकर्ता को नियुक्ति पत्र जारी नहीं किए गए। इस संबंध में याचिकाकर्ता ने प्राथमिक शिक्षा अधिकारी कुशीनगर से संपर्क किया और बताया गयाकि उनका नाम शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की लंबित सूची में रखा गया है.

याचिकाकर्ता ने तब एक याचिका दायर की और प्रतिनिधित्व पर शासन करने के लिए सर्वोच्च न्यायालय से एक आदेश प्राप्त किया। इसके बावजूद बीएसए ने यह कहते हुए उनका प्रतिनिधित्व करने से इनकार कर दिया'

कि उन्हें फिर से जीवन भर की छूट का लाभ नहीं मिलेगा।

Share this story

Around The Web