50 साल की नौकरानी से हुआ प्यार, अब नहीं करने दे रही ये काम

किसी ने ठीक ही कहा है कि प्यार का पता नहीं होता कब किस से हो जाए। एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें एक व्यक्ति ने बताया कि उसे एक ऐसी महिला के साथ प्यार हुआ है जो उसके घर में काम करने के लिए आती है। लेकिन वह महिला उसके पास नहीं आना चाहती है।
50 साल की नौकरानी से हुआ प्यार, अब नहीं करने दे रही ये काम

डिजिटल डेस्क : मैं 44 साल का एक शादीशुदा इंसान हूं। मेरी शादी को काफी समय हो चुका है। मेरा एक बेटा भी है। मैं अपनी पत्नी से बहुत प्यार करता हूं। लेकिन मेरी समस्या यह है कि मैं पिछले चार साल से अपने घर की नौकरानी के प्यार में हूं, जोकि मुझसे 6 साल बड़ी है।

दरअसल, वह 50 साल की एक महिला है। वह बहुत लंबे समय से हमारे घर में काम कर रही है। वह हमारे साथ ही रहती है। ऐसे में जब एक बार मेरी पत्नी घर से बाहर गई, तो मैंने उसके नजदीक जाने की कोशिश की, लेकिन उसने किसी भी तरह की कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई।

मैंने उससे बात करने की कोशिश भी की, लेकिन वह मुझसे दूर रहना ही पसंद करती है। अब मेरे दिल का हाल कुछ ऐसा है कि मैं उसके बिना रह नहीं पा रहा हूं। मैंने न केवल गुपचुप तरीके से उसकी निजी तस्वीरें क्लिक कर लीं बल्कि उन्हें देखकर ही मैं अच्छा महसूस करता हूं। 

लेकिन अब मुझे समझ नहीं आ रहा क्या यह सब सामान्य है? अगर यह सब सही नहीं है, तो मुझे क्या करना चाहिए? 

एक्सपर्ट का जवाब

किसी ऐसे व्यक्ति के प्रति आकर्षित होना बहुत ही सामान्य है, जो आपके प्रति परवाह या चिंता दिखाता हो। लेकिन अगर ऐसा नहीं है, तो उनसे दूर हट जाना ही बेहतर है। जैसा कि आपने बताया कि वह पिछले 4 सालों से आपके परिवार के साथ ही रह रही है।

ऐसे में मैं अच्छे से समझ सकती हूं कि अपनी भावनाओं से बचना या उन्हें अनदेखा करना आपके लिए कितना मुश्किल हो रहा होगा। लेकिन इसके बाद भी मैं आपको यही सलाह दूंगी आप उनसे एक उचित दूरी बनाकर रखें।

अपने रिश्ते पर देना पड़ेगा ध्यान

आप एक शादीशुदा इंसान हैं। आपके रिश्ते में किसी तरह की कोई परेशानी भी नहीं हैं। आपका एक बेटा भी है। ऐसे में मुझे लगता है कि आपको अपनी पत्नी के साथ अपने संबंधों पर ध्यान देना चाहिए। आपको न केवल उनके लिए रोमांटिक फीलिंग्स रखनी चाहिए.

बल्कि अपनी पत्नी के साथ इमोशनल बॉन्ड मजबूत करने पर भी आपको काम करना पड़ेगा। मैं समझती हूं कि आप अपनी नौकरानी के साथ संबंध बनाना चाहते हैं। लेकिन इस बात का भी ध्यान रखें कि इसके परिणाम बहुत ही खतरनाक हो सकते हैं।

पत्नी के साथ समय बिताने की करें कोशिश

पति-पत्नी को हर तरह से एक-दूसरे की जरूरत को समझना पड़ता है। ये जरूरतें फिजिकल और इमोशनल दोनों हो सकती हैं। आपके केस में भी मुझे बहुत सी चीजें मिसिंग दिख रही हैं, जिस पर केवल आपको ही नहीं बल्कि आपकी पत्नी को भी काम करने की जरूरत है।

आप अपने रिश्ते को रोमांचक बनाने के लिए अपनी पत्नी के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिता सकते हैं। इससे एक तो आप अपने रिश्ते में पहला जैसा आकर्षण महसूस करेंगे। दूसरा अपनी नौकरानी के साथ संबंध बनाने का आपका जोश भी कम पड़ जाएगा।

Share this story

Around The Web